नागालैंड

विभाजन को पाटने के लिए: 'नागा सॉलिडेरिटी वॉक' आयोजित करने के लिए वैश्विक मंच

Nidhi Singh
15 Jun 2022 9:41 AM GMT
विभाजन को पाटने के लिए: नागा सॉलिडेरिटी वॉक आयोजित करने के लिए वैश्विक मंच
x

कोहिमा: ग्लोबल नागा फोरम (जीएनएफ), एक नागरिक समाज जिसमें दुनिया भर के नागा शामिल हैं, 28-29 जुलाई तक 'नागा सॉलिडेरिटी वॉक' आयोजित करेगा।

"सॉलिडैरिटी वॉक हमारे नागा होने का जश्न एक साथ मनाएगा। यह समावेशी, गैर-पक्षपातपूर्ण और शांतिपूर्ण होगा। वॉक भौतिक और क्षेत्रीय, वैचारिक और राजनीतिक, आदिवासी और लिंग - विभाजनों और सीमाओं को पाट देगा। यह नगा भाईचारे और भाईचारे का एक आनंदमय सांस्कृतिक अधिनियम होगा, जो भारत और उत्तर पश्चिमी म्यांमार के साथ-साथ दुनिया भर के नागाओं के लोगों के रूप में हमारे सामुदायिक बंधन को मजबूत करेगा, "इसकी समन्वय समिति के एक आधिकारिक अपडेट में कहा गया है।

जीएनएफ ने कहा कि नागाओं का जनसमूह एक महत्वपूर्ण बिंदु पर पहुंच गया है और कहीं न कहीं कठिन यात्रा पर, कुछ नागा थके हुए हैं और ध्यान खो चुके हैं। नागाओं के बीच अपने विरोधियों द्वारा बोए गए कलह और नफरत के बीज के बावजूद, जीएनएफ ने कहा कि सही समय और अवसर दिए जाने पर, नागा लोगों का लचीलापन और सौहार्द की भावना उन्हें बनाए रखेगी।

जीएनएफ ने कहा, "हम एक अविभाजित मातृभूमि के लिए साझा यात्रा के लिए चिकित्सा और शांति के एक सामान्य मार्ग पर चलेंगे और जुटेंगे: एक लोग, एक भाग्य," जीएनएफ ने कहा।

इसके अलावा, उन्होंने आगे बढ़ने और विभिन्न क्षमताओं और संसाधनों में मदद करने के लिए नागा मातृभूमि में नागाओं का समर्थन मांगा, चाहे वह सैर में भाग लेना हो, वित्तीय सहायता प्रदान करना हो, योजना और रसद पर काम करना हो, सामान उपलब्ध कराना हो या सेवा देना हो। समुदाय।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta