नागालैंड

नागालैंड के महिला प्रतिनिधिमंडल से PM मोदी ने की मुलाकात, कही इतनी बड़ी बात

Nidhi Singh
14 Jun 2022 3:55 PM GMT
नागालैंड के महिला प्रतिनिधिमंडल से PM मोदी ने की मुलाकात, कही इतनी बड़ी बात
x

कोहिमा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नगालैंड की महिलाओं के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करते हुए बातचीत की। इसके साथ ही पीएम ने अपनी सरकार द्वारा महिला सशक्तीकरण की दिशा में उठाए गए कदमों के बारे में विस्तृत जानकारी देशवासियों से साझा की। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में सरकारी पोर्टल द्वारा सरकार की ओर से महिलाओं के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए सरकार की विभिन्न योजनाओं और पहलों के बारे में लेख साझा किया।

इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ''महिलाओं के और भी अधिक सशक्तिकरण के लिए एक नया प्रतिमान कैसे बनाया जाता है, इस पर आपको इन लेखों को पढ़ने में मजा आएगा। इन प्रयासों में विविध क्षेत्रों को शामिल किया गया है और महिलाओं के लिए अधिक सम्मान के साथ-साथ अवसर भी सुनिश्चित किए गए हैं।'' उन्होंने ''महिला सशक्तिकरण के 8 वर्ष'' हैशटेग के साथ इसे ट्वीट किया। इस ट्वीट में जिन लेखों का उल्लेख था, उनमें गर्भावस्था के दौरान 26 हफ्ते के लिए दिए जाने वाले मातृत्व अवकाश, बच्चियों के लिए सुकन्या समृद्धि योजना, नौ करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन , आवास लाभार्थियों में 68 प्रतिशत महिलाओं के होने और तीन तलाक के निरस्तीकरण से लाभांवित हुई महिलाओं के विषय शामिल थे।

प्रधानमंत्री ने अपने आवास पर एक भारत, श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत राजधानी दिल्ली पहुंची नगालैंड की छात्राओं का स्वागत किया। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक इन छात्राओं ने मोदी से मुलाकात पर अपनी खुशी का इजहार किया और मुक्त वातावरण में हुए एक संवाद में उनसे पूर्वोत्तर भारत को लेकर उनकी दृष्टि और नगालैंड के बारे में उनके अनुभवों के साथ ही योग के महत्व के बारे में उनके विचारे पूछे। इस संवाद के दौरान मोदी ने छात्रों से विभिन्न पर्यटन स्थलों के उनके अनुभवों के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने उनसे प्रधानमंत्री संग्रहालय और राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का दौरा करने का सुझाव भी दिया। इस बैठक का आयोजन राष्ट्रीय महिला आयोग ने किया था।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta