नागालैंड

नागालैंड के पूर्व सीएम से मिले पीएम मोदी, कई मुद्दों पर हुई वार्ता

Gulabi
6 Nov 2021 11:50 AM GMT
नागालैंड के पूर्व सीएम से मिले पीएम मोदी, कई मुद्दों पर हुई वार्ता
x
नागालैंड के पूर्व सीएम से मिले पीएम मोदी

नागालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता एससी जमीर (SC Jamir) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की और कई समसामयिक मुद्दों पर उनसे विचारों का आदान-प्रदान किया. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी. उन्होंने इस मुलाकात से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी साझा कीं.


उन्होंने कहा, "नागालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री और सम्मानित राजनेता एस सी जमीर से मुलाकात शानदार रही. विभिन्न मुद्दों पर हमने विचारों का आदान-प्रदान किया. उन्होंने 2009 में गुजरात के राज्यपाल के रूप में भी कुछ समय काम किया और इस दौरान की कुछ अच्छी यादें भी हैं."
उत्तर पूर्व के दिग्गज नेता एस सी जमीर पांच बार नागालैंड के मुख्यमंत्री और कई राज्यों के राज्यपाल रहे हैं. वर्ष 2020 में केंद्र सरकार ने उन्हें पद्म भूषण से नवाजा था.


उपचुनाव नतीजों के बाद हुई मुलाकात

एससी जमीर की पीएम मोदी से यह मुलाकात हाल ही में आए उपचुनाव नतीजों के बाद हुई है. नगालैंड के शामेटोर चेसोर विधानसभा के लिए उपचुनाव की घोषणा की गई थी, लेकिन डेमोक्रेटिव प्रोग्रेसिव पार्टी के प्रत्याशी के केयोशु यिकचुंगर को 13 अक्टूबर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया था. त्यूनसांग जिले में आने वाली यह सीट मौजूदा विधायक तोषी वुंगतुंग के निधन के बाद खाली हुई थी, जिन्होंने एक जुलाई को कोविड-19 के बाद की जटिलताओं के चलते दम तोड़ दिया था.

असम में विधानसभा की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी और उसके सहयोगियों ने सभी सीटों पर जीत हासिल की थी. इनमें बीजेपी ने तीन जबकि उसकी सहयोगी यूनाइटेड पीपल्स पार्टी लिबरल (UPPL) के प्रत्याशियों ने दो सीटों पर जीत दर्ज की. राज्य की भवानीपुर, मरियानी, थोवरा, गोसाईगांव और तामुलपुर विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान हुआ था.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it