नागालैंड

NSCN (IM) ने कहा- सुरक्षा बल 'निर्दोष नगाओं के खून से सने अपने हाथ कभी नहीं धो पाएंगे'

Gulabi
6 Dec 2021 11:33 AM GMT
NSCN (IM) ने कहा-  सुरक्षा बल निर्दोष नगाओं के खून से सने अपने हाथ कभी नहीं धो पाएंगे
x
NSCN (IM) ने कही ये बात
नागालैंड के मोन जिले (Mon district) में असम राइफल्स (Assam rifles) कर्मियों द्वारा 15 नागरिकों की हत्या को काला दिवस करार देते हुए, NSCN (IM) ने कहा कि सुरक्षा बल 'निर्दोष नगाओं के खून से सने अपने हाथ कभी नहीं धो पाएंगे' '।
NSCN (IM) ने कहा कि "हाल के इतिहास में अभूतपूर्व, भारतीय सुरक्षा बलों की मूर्खता और पागलपन को सबसे क्रूर तरीके से उजागर किया गया है, नागाओं के लिए एक 'काला दिन (Black day)' क्योंकि नागाओं ने ओटिंग गांव में पंद्रह (15) निर्दोष ग्रामीणों की बर्बर हत्या पर शोक व्यक्त किया है "।
NSCN (IM) ने कहा कि "भारतीय सुरक्षा बल निर्दोष नागाओं के खून से लथपथ अपने हाथ कभी नहीं धो पाएंगे, चाहे वह एक बेहूदा बयान के साथ आए, जो विद्रोहियों के आंदोलन की विश्वसनीय खुफिया रिपोर्ट से जुड़ा हो।" पता चला है कि हत्या 21वें पैरा कमांडो/असम राइफल्स के ट्रिगर-हैप्पी का काम थी।
नागा विद्रोही समूह (Naga rebel group) ने कहा कि नागाओं को अतीत में भारत सरकार के सशस्त्र बल (विशेष अधिकार) अधिनियम/अफस्पा के तहत दण्ड से मुक्ति के साथ काम करते हुए, ट्रिगर-खुश भारतीय सुरक्षा बलों का सामना करना पड़ा था, जो मुख्य रूप से नागा राजनीतिक आंदोलन के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it