नागालैंड

नागालैंड का पहला एडु कनेक्ट कॉन्क्लेव 10-11 मई को

Admin2
8 May 2022 11:23 AM GMT
नागालैंड का पहला एडु कनेक्ट कॉन्क्लेव 10-11 मई को
x
10 मई को सत्र दोपहर 12:00 बजे और 11 मई को सुबह 10:00 बजे से शुरू होंगे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : नागालैंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (एनबीएसई) ने माध्यमिक और उच्च माध्यमिक संस्थानों के प्रमुखों की जानकारी के लिए अधिसूचित किया है कि नागालैंड के निवेश और विकास प्राधिकरण (आईडीएएन) और उत्तर पूर्व शैक्षिक परिषद (एनईईसी) संयुक्त रूप से नागालैंड के पहले एडु कनेक्ट कॉन्क्लेव का आयोजन कर रहे हैं। 2022 'इन्वेस्टमेंट फॉर द फ्यूचर', स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग और तकनीकी शिक्षा विभाग के सहयोग से 10 और 11 मई को कैपिटल कन्वेंशन सेंटर, कोहिमा में।डीआईपीआर की रिपोर्ट में कहा गया है कि 10 मई को सत्र दोपहर 12:00 बजे और 11 मई को सुबह 10:00 बजे से शुरू होंगे

यह शिक्षा एक्सपो देश के प्रमुख कॉलेजों/संस्थानों के साथ, विशेष रूप से व्यावसायिक और रोजगार उन्मुख शिक्षा में प्रवेश पाने वाले छात्रों को जोड़ने का इरादा रखता है। इसका उद्देश्य छात्रों को ऐसे कॉलेजों / संस्थानों में प्रवेश और प्रस्तावित पाठ्यक्रमों, शुल्क संरचना, मुफ्त शिक्षा, छात्रवृत्ति, शिक्षा ऋण, विदेश में फैलोशिप के विकल्प आदि के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी प्राप्त करने में सक्षम बनाना है। यह न केवल कठिनाइयों को दूर करने में मदद करेगा। देश के प्रमुख शिक्षण संस्थानों में प्रवेश पाने में छात्रों का सामना करना पड़ता है, लेकिन उम्मीद है कि इससे नागालैंड में स्थापित होने वाले संभावित संस्थानों को आकर्षित किया जाएगा।

एक्सपो स्कूलों और कॉलेजों को उनके करियर परामर्श को बेहतर बनाने, नागालैंड के बाहर स्नातकोत्तर अवसरों का पता लगाने और शिक्षा ऋण और फेलोशिप, और छात्रवृत्ति पर मार्गदर्शन करने में भी मदद करेगा।कार्यक्रम का प्रसारण सभी जिलों में छात्रों और अभिभावकों के लिए MyGov नागालैंड यूट्यूब चैनल के माध्यम से लाइव देखने के लिए किया जाएगा। इस संबंध में, संस्थानों के प्रमुखों से अनुरोध किया गया है कि वे अपने संबंधित जिला शिक्षा अधिकारियों (डीईओ) के साथ समन्वय करें और अपने छात्रों को कार्यक्रम के लाइव प्रसारण में भाग लेने की व्यवस्था करें।कोहिमा शहर के लिए, चयनित स्कूलों के प्रमुखों (अनुबंध के रूप में संलग्न) से अनुरोध है कि वे अपने दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए कैपिटल कन्वेंशन सेंटर में एडु कनेक्ट 2022 में भाग लेने के लिए आवश्यक व्यवस्था करें।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta