नागालैंड

नागालैंड: केंद्रीय मंत्री ने 3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मार्ट का किया उद्घाटन

Kunti
28 Nov 2021 2:41 PM GMT
नागालैंड: केंद्रीय मंत्री ने 3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मार्ट का किया उद्घाटन
x
नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफिउ रियो (CM Neiphiu Rio), केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट और संयुक्त रूप से शनिवार को कोहिमा में पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए 3 दिवसीय 9वें अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मार्ट (International Tourism Mart) का उद्घाटन किया।

नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफिउ रियो (CM Neiphiu Rio), केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट और संयुक्त रूप से शनिवार को कोहिमा में पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए 3 दिवसीय 9वें अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मार्ट (International Tourism Mart) का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में नागालैंड के पर्यटन विभाग के विधायक और सलाहकार एच खेहोवी येपुथोमी भी मौजूद थे।

इस अवसर पर केंद्रीय पर्यटन सचिव अरविंद सिंह, ADG पर्यटन, रूपिंदर बराड़ और केंद्र सरकार और पूर्वोत्तर राज्यों के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। आयोजन का उद्देश्य घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में क्षेत्र की पर्यटन क्षमता को उजागर करना है। इस अवसर पर नागालैंड (Nagaland) पर एक कॉफी टेबल बुक भी लॉन्च की गई।
नागालैंड के पर्यटन विभाग और भारतीय व्यापार संवर्धन परिषद (TPCI) ने SIHM के संचालन के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर बोलते हुए, नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफिउ रियो (CM Neiphiu Rio) ने आशा व्यक्त की कि कोहिमा में अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मार्ट (International Tourism Mart) न केवल नागालैंड बल्कि पूरे पूर्वोत्तर में पर्यटन और व्यापार क्षेत्र को बढ़ावा देगा।अपने संबोधन के दौरान अजय भट्ट (Ajay Bhatt) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लाल किले से अपील की कि सभी को पूर्वोत्तर की यात्रा करनी चाहिए, इसमें पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं।
भट्ट ने कहा कि 'यहां के लोगों का सरल स्वभाव और मेहमाननवाजी अतुलनीय है, जिसे मैं खुद अनुभव कर रहा हूं। पर्यटन और संस्कृति एक दूसरे के पूरक हैं। अगर हमारी संस्कृति समृद्ध है, तो पर्यटन इस समृद्धि को जानने और समझने का सबसे अच्छा तरीका है, "। भट्ट ने कहा कि इस टूरिज्म मार्ट में हम घरेलू पर्यटन पर जोर दे रहे हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it