नागालैंड

नागालैंड पुलिस ने 21 पैरा स्पेशल फोर्सेज के खिलाफ दर्ज की FIR

Gulabi
6 Dec 2021 11:42 AM GMT
नागालैंड पुलिस ने 21 पैरा स्पेशल फोर्सेज के खिलाफ दर्ज की FIR
x
21 पैरा स्पेशल फोर्सेज के खिलाफ दर्ज की FIR
नागालैंड की पुलिस (Nagaland Police) ने राज्य के मोन जिले के ओटिंग गांव में बल के कमांडो द्वारा निर्दोष नागरिकों की हत्या के संबंध में अपनी स्वत: प्राथमिकी में 21 पैरा स्पेशल फोर्सेज (Para Special Forces) को नामजद किया है। प्राथमिकी नागालैंड के मोन जिले के तिजिट पुलिस स्टेशन (Tijit police station) में दर्ज की गई है।
नागालैंड पुलिस ने अपनी FIR में कहा कि "... सुरक्षा बलों ने बिना किसी उकसावे के वाहन पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं, जिसके परिणामस्वरूप कई ओटिंग ग्रामीणों की मौत हो गई।" पुलिस (Nagaland Police) ने अपनी प्राथमिकी में यह भी कहा कि "कोई पुलिस गाइड नहीं था और न ही सुरक्षा बलों ने अपने ऑपरेशन के लिए पुलिस गाइड प्रदान करने के लिए पुलिस स्टेशन की मांग की थी"।
उल्लेखनिय है कि नागालैंड के मोन जिले (Mon district) के ओटिंग गांव के कम से कम 13 कोयला खनिकों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया क्योंकि एक उग्रवाद विरोधी अभियान बुरी तरह से गलत हो गया था। असम राइफल्स (Assam Rifles) की गोलीबारी में एक और नागरिक की मौत हो गई, जब गुस्साई भीड़ मोन शहर में उनके शिविर में घुस गई और उनके शिविर के एक हिस्से में आग लगा दी।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it