नागालैंड

NAGALAND NEWS: PM मोदी ने 56वीं राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप की मेजबानी के लिए नागालैंड को दी बधाई

Gulabi Jagat
25 March 2022 5:07 PM GMT
NAGALAND NEWS: PM मोदी ने 56वीं राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप की मेजबानी के लिए नागालैंड को दी बधाई
x
नागालैंड न्यूज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोहिमा में दक्षिण एशियाई एथलेटिक्स महासंघ और भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के तत्वावधान में दक्षिण एशियाई क्रॉस-कंट्री चैंपियनशिप (SACCC) और 56वीं राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप (NCCC) की मेजबानी के लिए नागालैंड को बधाई दी है।
DIPR की रिपोर्ट के अनुसार, पीएम ने कहा कि "खेल व्यक्तित्व विकास का एक अभिन्न अंग है और यह शारीरिक सहनशक्ति और मानसिक दृढ़ता को विकसित करने में मदद करता है, और यह युवाओं में खेल भावना, टीम भावना, अनुशासन और कड़ी मेहनत के गुणों को विकसित करता है "।
PM Modi ने आगे कहा कि " केंद्र सरकार देश भर की प्रतिभाओं को पहचानकर और उन्हें खेल बजट बढ़ाने से लेकर खिलाड़ियों को दिए जाने वाले प्रोत्साहन और पुरस्कारों को बढ़ाने के लिए सभी आवश्यक सहायता देकर भारत में खेलों को सफलता के शिखर पर ले जाने की कोशिश कर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों से प्रतिभाएं उभर रही हैं, पिछड़ा वर्ग के साथ-साथ आदिवासी समाज भी देश को गौरवान्वित कर रहा है "।
मोदी के अनुसार, दक्षिण एशियाई क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप और 56वीं नेशनल क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय एथलीटों के लिए स्वस्थ प्रतिस्पर्धा में शामिल होने का एक अवसर है, साथ ही एक-दूसरे के राष्ट्र, समाज, संस्कृति और रीति-रिवाजों के बारे में जानने के साथ-साथ बंधनों को भी मजबूत करेगी। खिलाड़ियों के बीच दोस्ती और भाईचारे की। पीएम ने हर प्रतिभागी की सफलता की कामना की।
सभी अंतरराष्ट्रीय टीमें पहुंची कोहिमा
SACCC और 56वीं NCCC के लिए अधिकांश प्रतिभागी और अधिकारी नागालैंड पहुंच चुके हैं। सभी अंतरराष्ट्रीय टीमें- बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव और नेपाल कोहिमा पहुंच चुकी हैं। राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और अन्य का प्रतिनिधित्व करने वाले 671 व्यक्तियों (अनुमानित) की 28 टीमें आ चुकी हैं। टीम नेपाल, जिसमें 9 सदस्य शामिल थे, नागालैंड पहुंचने वाली पहली अंतरराष्ट्रीय टीम थी।
आगमन पर, स्वागत समिति के सदस्यों द्वारा प्रतिभागियों और मेहमानों का दीमापुर हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया गया। इसके बाद वे स्वागत समिति के माध्यम से संबंधित संपर्क अधिकारियों से जुड़े जिसके बाद वे कोहिमा के लिए रवाना हुए। प्रतिभागियों/अतिथियों की सुविधा के लिए स्वागत समिति और सुरक्षाकर्मी 24X7 रेलवे स्टेशन में रहेंगे।
26 मार्च को आईजी स्टेडियम कोहिमा में होने वाले कार्यक्रम के साथ, अधिक प्रतिभागी, अधिकारी और अतिथि नागालैंड पहुंचे हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta