नागालैंड

नागालैंड समाचार: दीमापुर जिला फुटबॉल संघ ने राज्य में विकास की कमी को बताया खेल में सबसे बड़ी बाधा

Gulabi Jagat
29 April 2022 4:07 PM GMT
नागालैंड समाचार: दीमापुर जिला फुटबॉल संघ ने राज्य में विकास की कमी को बताया खेल में सबसे बड़ी बाधा
x
नागालैंड समाचार
आज अंतर-जिला फुटबॉल चैम्पियनशिप का 22वां संस्करण समाप्त होने के बाद, हितधारक राज्य में खेल के विकास की प्रक्रिया में प्रमुख बाधा के रूप में बुनियादी ढांचे की कमी की ओर इशारा करते हैं। दीमापुर जिला फुटबॉल संघ (DDFA) के टीम कोच एल कामोन ने पुष्टि की कि राज्य में फुटबॉल में सुधार के लिए हर जिले में एक मैदान होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि "खिलाड़ियों का मार्गदर्शन किया जाए और उन्हें उचित सुविधाओं के साथ अच्छी ट्रेनिंग दी जाए, तो राज्य के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।"
नागालैंड फुटबॉल एसोसिएशन (NFA) के उपाध्यक्ष कोलो मेरो का मानना ​​​​है कि अगर सरकार एक नीति बना सकती है और प्रत्येक जिले में एक कार्यात्मक और उचित एस्ट्रो टर्फ के निर्माण में निवेश कर सकती है, तो इससे न केवल खेल प्रतिभा के विकास में मदद मिलेगी बल्कि खेल प्रतिभा के विकास में भी मदद मिलेगी। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों की मेजबानी करके खेल के प्रचार में भी।
DDFA टीम मैनेजर लनुतोशी यादेन ने कहा, "टर्फ मैदान पर खेलने से खिलाड़ी को एक पेशेवर एहसास मिलता है। यह उनकी क्षमताओं के विकास में सहायता करता है। किसी भी जिले को बुनियादी ढांचे के विकास से वंचित नहीं किया जाना चाहिए।"
बड़ी चुनौतियों के बावजूद अपने सभी प्रयासों के लिए मेजबान मोकोकचुंग जिला फुटबॉल संघ (MDFA) की प्रशंसा करते हुए, लानुतोशी ने कहा कि चैंपियनशिप सभी जिलों में आयोजित की जानी चाहिए क्योंकि यह हम सभी की है, और यदि सभी जिलों को दिया जाता है मेजबानी करने का अवसर, बुनियादी ढांचे में बहुत सुधार हो सकता है।
मेरेंतोशी आर जमीर, संयोजक, योजना समिति, ने टिप्पणी की कि आवास से लेकर अन्य रसद तक इतने बड़े आयोजन के आयोजन के सभी क्षेत्रों में समस्याएं, बाधाएं और कठिनाइयां थीं। हालांकि, उन्होंने कहा कि मोकोकचुंग ने कड़ी मेहनत की और अपना सब कुछ दिया।
उन्होंने कहा कि "खेल को फलने-फूलने के लिए, हमें अपनी प्राथमिकताओं पर पुनर्विचार करने की जरूरत है, विशेष रूप से पूरे राज्य में बुनियादी ढांचे पर ध्यान केंद्रित करना। पेशेवर प्रशिक्षण और रास्ते प्रदान किए जाने चाहिए। हम अकेले सरकार पर निर्भर नहीं रह सकते। हमें वित्त पोषण की तलाश करने की जरूरत है।"
"हमें और अधिक देने और खेलों में अधिक निवेश करने की आवश्यकता है। सरकार फुटबाल में निवेश करने में गलत नहीं होगी।" उन्होंने टिप्पणी की "हमें राज्य में फुटबॉल को बेहतर बनाने के लिए खिलाड़ियों, कोचों, प्रबंधकों, क्लब मालिकों और समुदाय को विकसित करने की आवश्यकता है "।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta