नागालैंड

नागालैंड : 100 करोड़ से ज्यादा लोग घरों में फहराएंगे तिरंगा

Nidhi Singh
18 July 2022 6:59 AM GMT
नागालैंड : 100 करोड़ से ज्यादा लोग घरों में फहराएंगे तिरंगा
x

केंद्र सरकार के 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अगले महीने तीन दिन तक 100 करोड़ से अधिक लोग अपने घरों पर तिरंगा फहराएंगे।

बयान में कहा गया है कि गृह मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 13 से 15 अगस्त तक देश भर के 20 करोड़ से अधिक घरों में जनभागीदारी से तिरंगा फहराया जाएगा, जबकि सरकारी और निजी प्रतिष्ठान भी इसमें शामिल होंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपराज्यपालों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासकों के साथ 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत किए जाने वाले अभियान की तैयारियों की समीक्षा की।

इसके अलावा, शाह ने कहा कि 22 जुलाई से, राष्ट्रीय ध्वज सभी राज्य सरकार की वेबसाइटों के होमपेज पर दिखाई देना चाहिए, जबकि नागरिकों को भी अपने फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा प्रदर्शित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। शाह ने कहा कि यह अनोखा विश्व रिकॉर्ड तब बनेगा जब देश के 100 करोड़ से अधिक लोग सीधे 'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल होंगे और देश की आजादी और शहीदों और देशभक्तों के प्रति अपनी राष्ट्रवादी भावना का प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने सभी राज्यों से आह्वान किया कि वे 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार करें ताकि अधिक से अधिक लोग इस देशभक्ति कार्यक्रम से जुड़ें।

इस बीच, नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो भी अमित शाह की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए और केंद्रीय पर्यटन, संस्कृति और डोनर मंत्री ने भाग लिया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta