नागालैंड

नागालैंड हत्याकांड की जांच: कल सेना की टीम का मोन जिले में दौरा

Kunti
28 Dec 2021 4:48 PM GMT
नागालैंड हत्याकांड की जांच: कल सेना की टीम का मोन जिले में दौरा
x
नागालैंड में 'गलत‌ एनकाउंटर' की जांच कर रही सेना की एक टीम बुधवार को मोन जिले के उसी जगह का दौरा करेगी।

नागालैंड में 'गलत‌ एनकाउंटर' की जांच कर रही सेना की एक टीम बुधवार को मोन जिले के उसी जगह का दौरा करेगी। जहां ‌पैरा-एसएफ कमांडोज़ ने 13 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. इस दौरान सेना की टीम प्रत्यक्षदर्शियों से मिलने की कोशिश करेगी और घटना से जुटे साक्ष्य जुटाने की कोशिश करेगी.

खास बात ये है कि नागालैंड की कुछ स्थानीय संस्थाओं ने सेना को एनकाउंटर साइट पर सिविल कपड़ों में आने के लिए कहा है. कोनयेक स्टूडेंट्स यूनियन ने इस शर्त पर सेना की टीम को एनकाउंटर साइट पर आने के लिए कहा है कि सेना के अधिकारी यूनिफार्म ना पहनकर आएं और अपने हथियार भी साथ लेकर ना आएं.
रविवार को ही सेना की पूर्वी कमान (कोलकता) ने 4 दिसम्बर को नागालैंड में गलत एनकाउंटर में मारे गए 13 (कुल 14) लोगों के मारे जाने पर खेद जताया था. पूर्वी कमान ने बयान जारी कर बताया था कि सेना की जांच तेजी से चल रही है और राज्य सरकार द्वारा गठित एसआईटी को भी सहयोग कर रहे हैं.
अपने बयान में सेना ने नागालैंड के नागरिकों को नई साल की शुभकामनाएं भी दी थीं. साथ ही 'भाईयों और बहनों' के साथ संबोधन करते हुए जांच पूरी होने का इंतजार होने के लिए कहा था. सेना ने मामले में कानून के मुताबिक इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it