नागालैंड

जब तक AFSPA नहीं होगा निरस्त, तब तक मुआवजा स्वीकार नहीं करेंगे नागालैंड फायरिंग पीड़ित परिवार

Gulabi
13 Dec 2021 9:50 AM GMT
जब तक AFSPA नहीं होगा निरस्त, तब तक मुआवजा स्वीकार नहीं करेंगे नागालैंड फायरिंग पीड़ित परिवार
x
नागालैंड फायरिंग पीड़ित परिवार को मुआवजा
नागालैंड के मोन जिले (Nagaland firing) के ओटिंग के पीड़ित परिवारों और ग्रामीणों ने स्पष्ट किया कि वे तब तक मुआवजा स्वीकार नहीं करेंगे जब तक कि 14 नागरिकों की हत्या में शामिल सेना के जवानों को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता और AFSPA को निरस्त नहीं कर दिया जाता।
ओटिंग ग्राम परिषद (OVC) ने मुआवजे पर अपने रुख के बारे में एक स्पष्टीकरण जारी किया। यह स्पष्टीकरण लोंगवांग कोन्याक, अध्यक्ष, ओटिंग ग्राम परिषद, तहवांग अंग, चिंगवांग डीई द्वारा जारी किया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर के आलोक में ओटिंग ग्राम परिषद ने स्पष्टीकरण जारी किया है।
उन्होंने कहा कि "यह 5 दिसंबर, 2021 (रविवार) को था, जब हम ओटिंग के लोग पोस्टमार्टम, कोन्याक संघ की बैठक, अंतिम संस्कार की व्यवस्था, अतिथि प्राप्त करने आदि के साथ महत्वपूर्ण समय का सामना करने और संघर्ष करने में व्यस्त थे। "
उन्होंने कहा कि "यह लिफाफा जिसमें रुपये की राशि है। 18,30,000 (अठारह लाख तीस हजार केवल) हमारे मंत्री और उपायुक्त, सोम द्वारा ग्राम परिषद के सामने लाए गए थे। ग्राम परिषद ओटिंग (Oting Village Council) ने कहा कि उन्होंने इसे मंत्री पाइवांग से "प्यार और उपहार के प्रतीक के रूप में" माना। कोन्याक, जो तिज़ित विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it