नागालैंड

नागा मुद्दे का मुख्यमंत्री नेफिउ रियो करेंगे जल्द समाधान

Kunti
2 Dec 2021 4:24 PM GMT
नागा मुद्दे का मुख्यमंत्री नेफिउ रियो करेंगे जल्द समाधान
x
नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफिउ रियो (CM Neiphiu Rio) ने कहा कि केंद्र और नागा राजनीतिक समूहों के बीच बातचीत हुई है,

नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफिउ रियो (CM Neiphiu Rio) ने कहा कि केंद्र और नागा राजनीतिक समूहों के बीच बातचीत हुई है जिससे नगा राजनीतिक (Naga issue) मुद्दे के जल्द समाधान की उम्मीद है। नेफिउ रियो (CM Neiphiu Rio) ने कहा कि कोहिमा के सिविल सचिवालय प्लाजा में नागालैंड के 59वें राज्य स्थापना दिवस समारोह के दौरान अपना भाषण देते हुए रियो ने कहा कि "संविधान (Constitution) में विशेष प्रावधानों के साथ हमारा राज्य भारतीय संघ में एक अद्वितीय स्थान रखता है।"

उन्होंने कहा कि राज्य के सभी निर्वाचित नेता नागा राजनीतिक मुद्दे (Naga issue) के शीघ्र समाधान की सुविधा के लिए संयुक्त लोकतांत्रिक गठबंधन (Democratic Alliance) के रूप में एक विपक्ष-विहीन सरकार बनाने के लिए एक साथ आए हैं।
बता दें कि राज्य राज्य स्थापना दिवस पर सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम (Suryakiran Aerobatic) के भारतीय वायुसेना के BAE हॉक Mk132 की एक जोड़ी ने कोहिमा से उड़ान भरते धुंए से कई कला बाजियां दिखाई। रियो (CM Neiphiu Rio) ने लोगों से शांति, विकास और विकास के लिए पुन: समर्पित और काम करने और सभी नागरिकों के लिए बेहतर जीवन स्तर प्रदान करने की अपील की। उन्होंने राज्य की प्रशासनिक और शासन प्रणालियों में और सुधार करने की आवश्यकता पर बल दिया।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it