नागालैंड

दीमापुर-कोहिमा नई बीजी लाइन प्रोजेक्ट का MoS मंत्री ने लिया जायजा

Kunti
24 Nov 2021 11:21 AM GMT
दीमापुर-कोहिमा नई बीजी लाइन प्रोजेक्ट का MoS मंत्री ने लिया जायजा
x
नागालैंड न्यूज़

रेल, कोयला और खान राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे (Raosaheb Patil Danve) ने चल रही दीमापुर-कोहिमा नई बीजी रेलवे लाइन परियोजना (BG railway line project) के विभिन्न परियोजना स्थलों का निरीक्षण किया जो कि राज्य की राजधानी नागालैंड को जोड़ेगी। बता दें कि लाइन धनसिरी स्टेशन से शुरू होती है।

यह लुमडिंग और दीमापुर के बीच मुख्य लाइन पर दीमापुर से लगभग 18 किमी पहले है। नई लाइन कोहिमा से सटे जुबजा पर खत्म होगी। उन्होंने रास्ते में एक स्टेशन, दो सुरंगों और एक पुल (bridge) का निरीक्षण किया। परियोजना स्थलों के अपने दौरे के दौरान, MoSR को दीमापुर से कोहिमा तक निर्माणाधीन प्रस्तावित रेलवे लाइन (Railway line) की प्रतिकृति के माध्यम से पूरी परियोजना की प्रस्तुति दी गई।
उन्होंने नवनिर्मित शोखुवी रेलवे स्टेशन (Shokhuvi Railway station) का निरीक्षण किया। उन्होंने परियोजना की निर्माणाधीन सुरंगों (टनल नंबर 1 और 2) का निरीक्षण किया और दूरदराज के पहाड़ी क्षेत्रों में सुरंग (Tunnel) निर्माण में लगे श्रमिकों से बातचीत की। पूरे प्रोजेक्ट में 29 किमी से ज्यादा टनलिंग का काम हो रहा है। इसी तरह, इस परियोजना में बनने वाले कुछ पुल बहुत दूरस्थ स्थलों पर स्थित हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it