नागालैंड

कोहिमा सुपर कप: न्यू मार्केट एफसी आज फाइनल में बराक एफसी से भिड़ेगा

Nidhi Singh
31 May 2022 4:39 PM GMT
कोहिमा सुपर कप: न्यू मार्केट एफसी आज फाइनल में बराक एफसी से भिड़ेगा
x
बराक एफसी पांच साल के अंतराल के बाद वापसी कर रहा है, जबकि न्यू मार्केट एफसी कोहिमा में स्थित 45 साल पुराना क्लब है।

कोहिमा: कोहिमा सुपर कप 2022 के लिए अंतिम उलटी गिनती शुरू हो गई है क्योंकि न्यू मार्केट एफसी, राज्य के सबसे पुराने फुटबॉल क्लबों में से एक है, जो मंगलवार रात कोहिमा के इंदिरा गांधी स्टेडियम में सर्वकालिक पसंदीदा बराक एफसी से भिड़ेगा।

दोनों शीर्ष टीमों ने चैंपियनशिप ट्रॉफी के करीब पहुंचकर टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। बराक एफसी पांच साल के अंतराल के बाद वापसी कर रहा है, जबकि न्यू मार्केट एफसी कोहिमा में स्थित 45 साल पुराना क्लब है।

"न्यू मार्केट एफसी प्रेरित और मानसिक रूप से तैयार है। टीम यह सुनिश्चित करेगी कि पिछले मैचों में की गई गलतियों और गलतियों की पुनरावृत्ति न हो। खिलाड़ी सीख रहे हैं और उन्हें अपने विरोधियों को पढ़ते और चिह्नित करते हुए देखना अच्छी बात है, "टीम के कोच स्टीफन रुत्सा ने कहा।

NMFC कोहिमा का एक समुदाय-आधारित क्लब है, जिसने 1977 में सर सीआर पावसी ट्रॉफी के साथ अपनी फुटबॉल यात्रा शुरू की और राज्य भर में और मणिपुर में भी कई टूर्नामेंट खेले हैं। फुटबॉल क्लब का नाम राज्य की राजधानी में न्यू मार्केट कॉलोनी के नाम पर रखा गया है और न्यू मार्केट यूथ ऑर्गनाइजेशन (NMYO), जिसे 1973 में बनाया गया था, फुटबॉल क्लब की रीढ़ बना हुआ है।

"हमारे संगठन के तहत एक खेल समिति है जो सभी खेल आयोजनों की देखरेख करती है। यह हमारे नागरिकों के समर्थन और सद्भावना के साथ है कि हम इतने लंबे समय तक जीवित रहने और बनाए रखने में सक्षम हैं, "केल्होमेडो एंड्रयू, अध्यक्ष एनएमवाईओ ने ईस्टमोजो को बताया।

NMFC ने कोहिमा सुपर कप में अब तक 6 मैच खेले हैं जिसमें 5 जीत, एक ड्रॉ और अब तक कोई हार नहीं है। पूल-ए के उपविजेता के रूप में टीम सेमीफाइनल राउंड में पहुंच गई थी, जो जी स्पोर्ट्स एफसी से बहुत ड्रॉ में हार गई थी, क्योंकि क्वार्टर फाइनल राउंड में दोनों टीमों की बराबरी हुई थी।

टीम में गोलकीपर के रूप में आई-लीग खिलाड़ी नीथोविली चालु (24) सहित राष्ट्रीय और राज्य के खिलाड़ियों की एक कतार है; डिफेंडर बेरिथुंग हम्त्सो (22), लेतखोकाई कुकी (30), केविसाली सेचु (26), और संगम सालिम (29); मिडफील्डर विक्टर हाओटिंगमांग थॉमसोंग (31), केविसान्यू पेसेयी (21), निथोंग माघ (29), और सिनलो केंट (24); और पहले एकादश में लिमाकुमज़ुक एओ, और रित्सो मेरो (30) को आगे बढ़ाया।

टीम के अन्य युवा खिलाड़ियों में फॉरवर्ड थेजसेतुओ ग्विरी (20), गिदोन लियो (24), और नोने मेडोज़ (25) शामिल हैं; मिडफील्डर विसली मेझु (22); और डिफेंडर जेनेइखो मिआसाल्हो (29), और विकेथोज़ो ज़ोत्सो (23); और राजुसितुओ नागी (25) गोलकीपर के रूप में। NMFC का नेतृत्व टीम के कप्तान के रूप में विक्टर थॉमसोंग कर रहे हैं।

यंगस्टर्स के पसंदीदा बराक एफसी ने पांच साल के लंबे अंतराल के बाद नागालैंड में फुटबॉल परिदृश्य में वापसी की है, जो टूर्नामेंट के एकमात्र पेनल्टी शूटआउट के माध्यम से जी-स्पोर्ट्स के खिलाफ आमने-सामने सेमीफाइनल मैच के बाद फाइनल में पहुंच गया है। अब तक।

दुर्भाग्य से टीम के लिए, उनके कप्तान और पुराने बराक एफसी टीम के एकमात्र खिलाड़ी अलौमी पनमेई के पैर की चोट के कारण फाइनल मैच से बाहर होने की संभावना है। बराक एफसी ने कोहिमा सुपर कप में तीन जीत, एक हार और एक ड्रॉ के साथ कुल 5 मैच खेले हैं।

बराक एफसी के कोच जी डेनियल रोंगमेई ने कहा, "फाइनल में पहुंचने के बाद, टीम ने कुछ चोटों के बावजूद अच्छी तरह से ठीक हो गया है, फिर भी हम आशावादी हैं और फाइनल में एनएमएफसी से मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।"

बराक एफसी के डीप स्क्वॉड में डेज़ीएंगुली किरे (गोलकीपर), लेलेन कुकी (डिफेंस), पॉल न्यूमाई (मिडफ़ील्ड), ख्रुखोटो रेसु (मिडफ़ील्ड), मेज़िबुई (डिफ़ेंस), एल्मिन्हो किलांग (राइट फॉरवर्ड), बाओरिंगदाओ बोडो (स्ट्राइकर), एलिज़ा (डिफेंस) शामिल हैं। ), अलापाओ (मिडफ़ील्ड), हमिंग्लू (बाएं आगे), अवांग (मिडफ़ील्ड), विनामथिउ (मिडफ़ील्ड), डेनियल (मिडफ़ील्ड), सैमसन शम्बा कोन्याक (स्ट्राइकर), नगौगैदी (रक्षा), केनुमदी (बाएं आगे), डोसन (गोल) कीपर), और ज़ोनज़म (आगे)।

उन्होंने बताया कि बराक एफसी प्रबंधन अब राज्य में खेल प्रतिभाओं की संपत्ति को उजागर करने के लिए जमीनी स्तर पर और युवा खिलाड़ियों को शामिल करने का लक्ष्य लेकर चल रहा है।

उन्होंने कहा कि आईएसएल खिलाड़ी और भारतीय राष्ट्रीय टीम की संभावना बोरिंगदाओ बोडो की टीम में शामिल होने की उम्मीद स्थानीय लोगों को विशेष रूप से युवा खिलाड़ियों को पेशेवर रूप से फुटबॉल लेने के लिए प्रेरित करने और गिरते खेल को सुधारने और पुनर्जीवित करने के लिए अधिक गंभीर दृष्टिकोण के साथ किया गया था। नागालैंड में परिदृश्य

उन्होंने कहा, "बराक के प्रशंसकों ने पुनर्जीवित किया है और आने वाले वर्षों में क्लब के पुराने गौरव के दिनों को पुनर्जीवित करने की उम्मीद में, भव्य पुराने क्लब का समर्थन और उत्साह करना शुरू कर दिया है।"

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta