नागालैंड

'भाजपा की विचारधारा भारत का संविधान

Nidhi Markaam
22 Feb 2023 2:26 PM GMT
भाजपा की विचारधारा भारत का संविधान
x
विचारधारा भारत का संविधान
केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स, सूचना प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने मंगलवार को कहा कि भारत का संविधान भाजपा पार्टी की विचारधारा है।
असुतो सब-डिवीजन के तहत खुमिशी गांव में भाजपा उम्मीदवार एच खेहोवी के लिए एक अभियान रैली के मौके पर नागालैंड पोस्ट से विशेष रूप से बात करते हुए, चंद्रशेखर ने कहा: “हमारी विचारधारा भारत का संविधान है क्योंकि मोदी जी पहले ही सबका साथ, सबका विकास, सबका घोषित कर चुके हैं। विश्वास।
हमारी विचारधारा हर नागरिक को अवसर और समृद्धि देना है और हर नागा, चाहे वह किसी दूरस्थ या विकसित जिले में रहता हो, उसे अपने परिवार के साथ जीवन में प्रगति करने और बेहतर भविष्य बनाने का अवसर मिलेगा।
वह नगालैंड के कुछ हिस्सों में धार्मिक मुद्दों के प्रमुखता लेने के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे।
उन्होंने भाजपा के विरोधियों द्वारा उठाए गए इस तरह के मुद्दों को सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे, जो शांति और विकास था, से मतदाताओं को विचलित करने के लिए हताश करने वाला प्रयास करार दिया।
मंत्री ने यह विश्वास भी व्यक्त किया कि भाजपा-एनडीपीपी गठबंधन बहुत निर्णायक बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगा और जोर देकर कहा कि एनसीपी, लोजपा या एनपीपी जैसे राजनीतिक विरोधियों के पास केवल एक ही विकल्प था - भ्रम, झूठ और गलत सूचना फैलाना। चंद्रशेखर को भरोसा था कि गठबंधन को कम से कम 45 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.
उन्होंने कहा कि एनसीपी, एलजेपी और एनपीपी चुनाव में कोई कारक नहीं थे। उन्होंने कहा, 'महत्वपूर्ण एनडीपीपी और बीजेपी के बीच मजबूत गठबंधन है।'
यह दावा करते हुए कि राज्य ने पिछले पांच वर्षों में "डबल इंजन" गठबंधन सरकार के तहत बहुत विकास कार्य देखा है, उन्होंने टिप्पणी की कि नागालैंड अगले पांच वर्षों में वास्तविक परिवर्तन देखेगा क्योंकि गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साझेदारी और समर्थन के साथ काम करेगा। .
मंत्री ने सुरुहुतो में नर्सिंग कॉलेज स्थापित करने और असुतो-सुरुहुतो के 8,000 युवाओं को नौकरियों के लिए कौशल प्रदान करने का भी वादा किया।
इस बीच, भाजपा उम्मीदवार एच खेहोवी के लिए एक अभियान रैली को संबोधित करते हुए, राजीव ने आश्वासन दिया कि "डबल इंजन" गठबंधन सरकार शांति सुनिश्चित करके प्रगति की इस गति को जारी रखेगी, निवेश लाना जारी रखेगी और नागालैंड के युवाओं के लिए अधिक रोजगार सृजित करेगी।
यह कहते हुए कि अगला दशक नागालैंड सहित भारत के युवाओं का दशक होगा, उन्होंने उल्लेख किया कि अगले पांच वर्षों में सुरुहुतो के कम से कम 8,000 युवाओं को हर साल उद्योग के लिए तैयार और भविष्य के लिए तैयार नौकरियों के लिए कुशल बनाया जाएगा। युवाओं के लिए प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने खुलासा किया कि जुन्हेबोटो में सुरुहुतो सहित नागालैंड के हर जिले में डिजिटल इंडिया स्टार्टअप होगा जहां युवा नागा स्टार्टअप शुरू कर सकते हैं।
उन्होंने घोषणा की कि सरकार एक स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर स्थापित करेगी ताकि बाहर यात्रा करने और काम करने की कोशिश करने वाले युवा देश के बाहर अवसरों की तलाश करने के लिए नागालैंड में ही कौशल प्राप्त कर सकें।
चंद्रशेखर ने भीड़ को याद दिलाया कि मोदी ने हाल ही में देश भर में नर्सिंग कॉलेज स्थापित करने की घोषणा की थी, और आश्वासन दिया कि सरकार नागालैंड में एक ऐसा नर्सिंग कॉलेज लाने की कोशिश करेगी, और अधिमानतः सुरुहुतो में। इसलिए उन्होंने मतदाताओं से युवाओं के बेहतर भविष्य, शांति, विकास और अवसरों के लिए एच खेहोवी को वोट देने का आह्वान किया।
एच. खेहोवी ने भी सभा को संबोधित किया और मंत्री को उनके निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करने के लिए धन्यवाद दिया।
रैली की अध्यक्षता भाजपा के राज्य महासचिव खेविशे अचुमी ने की, स्वागत भाषण भाजपा मंडल अध्यक्ष तोखेवी आए ने और धन्यवाद ज्ञापन जुन्हेबोटो जिला भाजपा अध्यक्ष शिकुतो अचुमी ने किया।
Next Story