नागालैंड

नागालैंड में 1 दिसंबर से मनाया जाएगा हॉर्नबिल उत्सव

Kunti
31 Oct 2021 3:33 PM GMT
नागालैंड में 1 दिसंबर से मनाया जाएगा हॉर्नबिल उत्सव
x
नागालैंड सरकार इस साल एक दिसंबर से हॉर्नबिल उत्सव (Hornbill festival) आयोजित करने जा रही है।

कोहिमा। नागालैंड सरकार (Nagaland government) इस साल एक दिसंबर से हॉर्नबिल उत्सव (Hornbill festival) आयोजित करने जा रही है। यह फेस्टिवल का 22वां संस्करण है। हॉर्नबिल महोत्सव एक ऐसा त्योहार है जो राज्य की संस्कृति का जश्न मनाता है। दिसंबर के महीने में सर्दियों के मौसम में आयोजित होने वाले इस मेले में काफी संख्या में सैलानी आते हैं। त्योहार गायन, नृत्य और राज्य की संस्कृति और व्यंजनों की खोज करता है।

अभी तक, यह निर्णय लिया गया है कि महोत्सव में सभी गतिविधियां (इस वर्ष आयोजित की जानी चाहिए) कोरोना प्रोटोकॉल के साथ आयोजित की जाएंगी। अब तक, पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्री नागालैंड में प्रवेश कर सकते हैं, और अगर त्योहार आयोजित किया जाता है तो ऐसा ही हो सकता है। यह अभी तय होना बाकी है।
हॉर्नबिल फेस्टिवल, जो सबसे आकर्षक पूर्वोत्तर त्योहारों में से एक है, इस साल वापसी कर सकता है अगर त्योहार के आयोजन के समय तक COVID की स्थिति नियंत्रण में रहती है। यह फैसला राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए हुई बैठक में लिया गया। बैठक नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफिउ रियो (Nagaland Chief Minister Neiphiu Rio) की अध्यक्षता में हुई थी। हॉर्नबिल उत्सव से पहले, राज्य पहली बार 28 से 30 नवंबर तक उसी स्थान पर अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मार्ट (आईटीएम) की मेजबानी करेगा।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it