नागालैंड

22 नवंबर से गुवाहाटी-शिलांग-दीमापुर उड़ान सेवाएं करेगी शुरू, एलायंस एयर ने की घोषणा

Kunti
18 Nov 2021 3:00 PM GMT
22 नवंबर से गुवाहाटी-शिलांग-दीमापुर उड़ान सेवाएं करेगी शुरू, एलायंस एयर ने की घोषणा
x
एलायंस एयर (Alliance Air) ने पूर्वोत्तर में कई उड़ान संचालन शुरू करने की घोषणा की है.

एलायंस एयर (Alliance Air) ने पूर्वोत्तर में कई उड़ान संचालन शुरू करने की घोषणा की है और देश के पूर्वी हिस्से के विमानन मानचित्र पर कई क्षेत्रीय बिंदुओं को जोड़ता है। एयरलाइंस गुवाहाटी से शिलांग और उसके बाद दीमापुर के लिए उड़ान संचालन शुरू करेगी और 22 नवंबर से प्रभावी होगी। यह उड़ान सरकार के अधीन (गुवाहाटी से शिलांग और आगे दीमापुर और वापस) संचालित होगी।

एयरलाइन (Alliance) इन शहरों को जोड़ने के लिए अपने 70 सीटों वाले आलीशान विमान को तैनात करेगी। उड़ान सप्ताह में 4 दिन (सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार) संचालित होगी। फ्लाइट 9आई 735 गुवाहाटी से दोपहर 12.20 बजे प्रस्थान करेगी और 1.30 बजे शिलांग पहुंचेगी। एलायंस एयर (Alliance Air) की टाइमिंग-फ्लाइट 9आई 735 शिलांग से दोपहर 1.30 बजे प्रस्थान करेगी और दोपहर 2.20 बजे दीमापुर पहुंचेगी। उड़ान 9आई 736 दीमापुर से दोपहर 2 बजे प्रस्थान करेगी और 3.40 बजे शिलांग पहुंचेगी।
उड़ान 9आई 736 शिलांग से शाम 4.05 बजे प्रस्थान करेगी और शाम 5.10 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी।गुवाहाटी-शिलांग के लिए सभी समावेशी आकर्षक एकतरफा उद्घाटन किराया 1786 रुपये से शुरू होगा, शिलांग-दीमापुर 1887 रुपये से शुरू होगा, दीमापुर-शिलांग 2302 रुपये से शुरू होगा, शिलांग-गुवाहाटी केवल 1786 रुपये से शुरू होगा। पूर्वोत्तर के इन पहाड़ी शहरों में हवाई संपर्क क्षेत्र के लोगों का लंबे समय से प्रतीक्षित सपना रहा है। शिलांग (Shillong) अद्भुत हरी-भरी घाटियों, पहाड़ी नदियों, हरे भरे जंगलों, विशाल चाय बागानों, बर्फ से ढकी पर्वत चोटियों, शक्तिशाली नदियों, आदिवासी संस्कृति, रंगीन मेलों और त्योहारों के साथ पर्यटकों को आकर्षित करता है।पूर्वोत्तर भारत (Northeast India) प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक विविधता के लिए प्रसिद्ध विभिन्न क्षेत्रों की एक पोटपौरी है। ये उड़ानें प्रकृति प्रेमियों, यात्रियों, पर्यटकों आदि के लिए एक निर्बाध प्रवेश द्वार और सुगम हवाई पहुंच विकल्प खोल देंगी। इन नई उड़ानों के साथ, गुवाहाटी, शिलांग, दीमापुर के यात्रियों को देश के बाकी हिस्सों से आगे की कनेक्टिविटी के लिए कई विकल्प मिलेंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it