नागालैंड

फायरिंग मामला: नागालैंड में बढ़ा मृतकों का आंकड़ा, इंटरनेट बंद, इलाके में तनावपूर्ण स्थिति

Gulabi
6 Dec 2021 11:56 AM GMT
फायरिंग मामला: नागालैंड में बढ़ा मृतकों का आंकड़ा, इंटरनेट बंद, इलाके में तनावपूर्ण स्थिति
x
नागालैंड में बढ़ा मृतकों का आंकड़ा
नागालैंड में मोन जिले के ओटिंग में शनिवार को हुयी गोलीबारी (Nagaland firing incident) में मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी है। ओटिंग में शनिवार की घटना के बाद स्थिति काफी तनावपूर्ण बनी हुयी है। इस घटना में दो और लोगों की मौत हो गयी (death in Nagaland firing), जिसमें एक सुरक्षाकर्मी भी शामिल है।
रक्षा विभाग ने बताया कि विद्रोहियों के संभावित आंदोलन की विश्वस्त खुफिया जानकारी के आधार पर यह अभियान चलाया गया था। नागालैंड में मोन के तिरु में एक विशेष ऑपरेशन (Special Operation in Nagaland) चलाने की योजना थी। उन्होंने कहा कि इस घटना के परिणाम पर खेद है। इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की जा रही है, जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी।
उन्होंने जानकारी दी कि इस घटना में सुरक्षा बल भी गंभीर रूप से जख्मी हैं जिनमें एक सैनिक की मौत हुयी है। इस घटना के बाद गुस्साये लोगों ने मोन शहर में इकट्ठा होकर भीड़ ने असम राइफल्स (Attack on Assam Rifles) के शिविर पर हमला कर दिया, जिसमें शिविर के कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त हो गया, जिसके बाद असम राइफल्स ने अपनी सुरक्षा के लिये गोलीबारी की, जिसमें एक नागरिक की मौत हो गयी और कई लोग घायल बताये जा रहे हैं। इस दौरान इलाके में धारा 144 लागू कर दी गयी है। जिला प्रशासन सभी गतिविधियों पर नजर रख रही है और लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है। राज्य प्राधिकरण ने एहतियात के तौर पर राज्य में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it