नागालैंड

अंधाधुंध फायरिंग के खौफ: 'हॉर्नबिल महोत्सव 2021' में कोन्याक समुदाय ने भाग लेने से किया इनकार

Kunti
5 Dec 2021 2:58 PM GMT
अंधाधुंध फायरिंग के खौफ: हॉर्नबिल महोत्सव 2021 में कोन्याक समुदाय ने भाग लेने से किया इनकार
x
नागालैंड के कोन्याक समुदाय (Konyak community) अभी चल रहे 10 दिवसीय हॉर्नबिल महोत्सव में आगे भाग लेने से इनकार कर दिया है।

नागालैंड के कोन्याक समुदाय (Konyak community) अभी चल रहे 10 दिवसीय हॉर्नबिल महोत्सव में आगे भाग लेने से इनकार कर दिया है। बता दें कि नागालैंड के मोन जिले के ओटिंग गांव (Oting village) में अंधाधुंध फायरिंग के कारण निर्दोष नागरिकों की हत्या को लेकर कोन्याक समुदाय ने यह फैसला किया है।

कोन्याक यूनियन (Konyak community) कोहिमा ने हॉर्नबिल महोत्सव (Hornbill Festival) से बाहर निकलने का कारण ओटिंग गांव में "सुरक्षा बलों द्वारा किए गए अत्याचारों" का हवाला दिया है। कोन्याक यूनियन कोहिमा (Konyak Union Kohima) ने नोडल अधिकारी को लिखे अपने पत्र में कहा कि "... कोन्याक समुदाय इसके द्वारा चल रहे हॉर्नबिल फेस्टिवल 2021 (Hornbill Festival) में आगे की भागीदारी से परहेज करता है, जो कि ओटिंग गांव मोन जिले में सुरक्षा बलों द्वारा किए गए अत्याचारों का हवाला देता है।"
उल्लेखनिय है कि नागालैंड (Nagaland) के मोन जिले (Mon) में फायरिंग की घटना में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है। घटना नागालैंड के मोन जिले के ओटिंग गांव की है। यह घटना कथित रूप से उस समय हुई जब एक पिकअप वाहन पर सवार मजदूरों का एक समूह तिरु गांव से जा रहा था।
इस बीच, नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो (CM Neiphiu Rio) ने राज्य के मोन जिले के ओटिंग गांव में निर्दोष नागरिकों की हत्या की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) की घोषणा की है और साथ ही शांति की अपील की है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it