नागालैंड

कांग्रेस ने सरकार से की नागालैंड में मारे गए पीड़ित परिजनों को 1 करोड़ रूपये मुआवजा देने की मांग

Gulabi
27 Dec 2021 10:44 AM GMT
कांग्रेस ने सरकार से की नागालैंड में मारे गए पीड़ित परिजनों को 1 करोड़ रूपये मुआवजा देने की मांग
x
पीड़ित परिजनों को 1 करोड़ रूपये मुआवजा देने की मांग
कांग्रेस ने नागालैंड हत्याकांड (Nagaland killings) में उच्च न्यायालय (High Court) के मौजूदा न्यायाधीश से स्वतंत्र जांच कराने और मृतकों के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है। कांग्रेस नेता गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) और अजय कुमार ने कहा कि "नागालैंड सरकार द्वारा घोषित एसआईटी एक चश्मदीद है और कांग्रेस (Congress) पार्टी का मानना ​​​​है कि कोई सार्थक समाधान संभव नहीं है, जैसा कि सरकार के झूठे बयानों से पता चलता है "।
इन्होंने आगे कहा कि " कांग्रेस पार्टी की मांग है कि गुवाहाटी उच्च न्यायालय (Gauhati High Court) के एक मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में तुरंत एक जांच आयोग का गठन किया जाना चाहिए क्योंकि इस तरह की एक स्वतंत्र समिति देश को हुई सच्ची घटनाओं को समझने में सक्षम करेगी। 4-5 दिसंबर जिसमें 14 (चौदह) लोगों की जान चली गई।"
उल्लेखनीय है कि 4 दिसंबर को, 21 पैरा स्पेशल फोर्सेज (Para Special Forces) की एक इकाई ने सोम जिले के तिरु गांव के पास NSCN (K) युंग आंग गुट के संदिग्ध कैडर पर घात लगाकर हमला किया और संदिग्ध उग्रवादियों को मारने के बजाय, ओटिंग गांव के आठ नागरिक खनिकों को मार डाला, जिन्होंने जब हमला हुआ तो एक पिकअप ट्रक में घर लौट रहे थे।
लापता खनिकों की तलाश करने और उनके शवों की खोज करने पर ग्रामीणों ने स्थानीय सशस्त्र बलों पर गुस्से में जवाबी कार्रवाई की और आगामी गोलाबारी में 7 (सात) और नागरिक और एक जवान मारे गए।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it