नागालैंड

नागा राजनीतिक मुद्दे पर कांग्रेस का सरकार पर हमला, बोले- 'समाधान खोजने के खिलाफ काम कर रही सरकार'

Kunti Dhruw
30 Jan 2022 12:49 PM GMT
नागा राजनीतिक मुद्दे पर कांग्रेस का सरकार पर हमला, बोले- समाधान खोजने के खिलाफ काम कर रही सरकार
x
नागालैंड कांग्रेस के अध्यक्ष के थेरी (K Therie) ने कहा: "सच्चाई यह है।

नागालैंड कांग्रेस के अध्यक्ष के थेरी (K Therie) ने कहा: "सच्चाई यह है, कि वे (सरकार) समाधान के कार्यान्वयन के खिलाफ हैं।" नागालैंड कांग्रेस ने राज्य सरकार पर सालों से चले आ रहा नागा राजनीतिक मुद्दे (Naga issue) का स्थायी समाधान खोजने के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है। आगे कि सरकार ने आश्वासन के सिवाय और कुछ नहीं किया है। थेरी (K Therie) ने कहा कि "जब हमने भारत सरकार को समाधान के कार्यान्वयन के लिए दबाव डाला ... उसने जवाब दिया, 'हां, लेकिन हमें लोगों की सरकार का भी सम्मान करना होगा'," । उन्होंने आगे कहा: "लेकिन इस लोगों की सरकार ने झूठ बोला है ... नागालैंड के लोगों ने सहमत स्थिति को स्वीकार और सम्मानित किया है लेकिन लोगों की सरकार लागू नहीं करना चाहती है।"

कांग्रेस प्रमुख ने आगे राज्य सरकार पर नागा राजनीतिक वार्ता के संबंध में लोगों के विश्वास को धोखा देने का आरोप लगाया। थेरी ने कहा, "... अगर राज्य सरकार समाधान चाहती है, तो उन्हें सहमत बिंदुओं से सहमत होना चाहिए ... और भारत सरकार से इसे लागू करने का आग्रह करना चाहिए।"
थेरी ने कहा कि "राज्य सरकार के पास राज्य की बढ़ती जरूरतों और समस्याओं को दूर करने के लिए कोई लक्ष्य नहीं है," । इन्होंने आगे राज्य सरकार पर नागा (NAGA) राजनीतिक वार्ता के संबंध में लोगों के विश्वास को धोखा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि "... अगर राज्य सरकार समाधान चाहती है, तो उन्हें सहमत बिंदुओं से सहमत होना चाहिए ... और भारत सरकार से इसे लागू करने का आग्रह करना चाहिए।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta