नागालैंड

मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने नागालैंड ओलंपिक संघ कार्यालय का किया उद्घाटन

Kunti Dhruw
30 Jan 2022 12:01 PM GMT
मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने नागालैंड ओलंपिक संघ कार्यालय का किया उद्घाटन
x
पूर्वोत्तर राज्य नागालैंड के गर्म खून के युवाओं को स्पोर्ट्स की ओर बढ़ावा देने के लिए सरकार ने तोहफा दिया है।

पूर्वोत्तर राज्य नागालैंड के गर्म खून के युवाओं को स्पोर्ट्स की ओर बढ़ावा देने के लिए सरकार ने तोहफा दिया है। राज्य में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए, नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो (Neiphiu Rio) ने नागालैंड ओलंपिक संघ (NOA) के 6 मंजिला कार्यालय परिसर का उद्घाटन किया है। रियो ने जानकारी दी कि 6 मंजिला इमारत NOA से संबद्ध 22 खेल संघों की मेजबानी करेगी। इसके अलावा, एक सम्मेलन कक्ष, एक पुस्तकालय और एक जिम होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक तंगी के बावजूद प्रशासन खेल के कुछ बुनियादी ढांचे को हाथ में लेने में कामयाब रहा है।

मुख्यमंत्री रियो (Neiphiu Rio) ने कहा कि "सरकार खेलों पर ज्यादा खर्च नहीं कर सकती, लेकिन हम निवेश कर रहे हैं क्योंकि हमें अपने युवाओं में उम्मीद है।" मुख्यमंत्री ने आगे युवाओं से इस सुविधा को समझदारी से लेने और खेल के विभिन्न शिष्यों में उत्कृष्टता प्राप्त करने का आह्वान किया। उन्होंने आगे NOA से संबद्ध 22 खेल संगठनों और उनसे अपने संबंधित विषयों में खेलों को समग्र रूप से बढ़ावा देने का आग्रह किया है। उन्होंने यह भी बताया कि NOA 2002 में भारतीय ओलंपिक संघ से संबद्ध था और गुवाहाटी में राष्ट्रीय खेलों (National Games) में अपनी पहली उपस्थिति में, नागालैंड ने 11 पदक जीते हैं।
बाद में, उन्होंने यह भी आशा व्यक्त की कि नव उद्घाटन परिसर युवाओं को अधिक प्रतिबद्धता और गंभीरता के साथ खेल के क्षेत्र में संलग्न होने के लिए प्रेरित करेगा और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पदकों (international medals) का लक्ष्य रखेगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta