नागालैंड

मुख्यमंत्री नेफ्यू ने चार दिवसीय वेस्टर्न अंगामी 'डी' स्पोर्ट्स असोक का किया उद्घाटन

Kunti
12 Jan 2022 3:53 PM GMT
मुख्यमंत्री नेफ्यू ने चार दिवसीय वेस्टर्न अंगामी डी स्पोर्ट्स असोक का किया उद्घाटन
x
नागालैंड के पेडुचा में वेस्टर्न अंगामी 'डी' स्पोर्ट्स असोक (Western Angami 'D' Sports Assoc) का की 50वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है.

नागालैंड के पेडुचा में वेस्टर्न अंगामी 'डी' स्पोर्ट्स असोक (Western Angami 'D' Sports Assoc) का की 50वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है, जो कि 12 से 15 जनवरी तक जारी रहेगी। वेस्टर्न अंगामी भारत में नागालैंड राज्य के मूल निवासी एक प्रमुख नागा जातीय समूह (Naga ethnic group) हैं। यहां मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो (Neiphiu Rio) ने वेस्टर्न अंगामी 'डी' स्पोर्ट्स असोक के उद्घाटन किया है। अंगामियों को सौगात के रूप में डी स्पोर्ट्स का कई गतिविधियों के साथ शुभारंभ किया गया है।

इस कार्यक्रम में शिरकत करते हुए मुख्यमंत्री नेफ्यू (Neiphiu Rio) ने कहा कि " वेस्टर्न अंगामी 'डी' स्पोर्ट्स असोक का समारोह का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। वेस्टर्न अंगामी 'डी' स्पोर्ट्स असोक ('D' Sports Assoc) की 50वीं वर्षगांठ समारोह है। यह संस्थापकों के प्रयासों और इनपुट को स्वीकार करने और बेहतर बनने का प्रयास करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है "।इस 'डी' स्पोर्ट्स असोक ('D' Sports Assoc) में की खेल खेले जाएंगे जिसमें फुटबॉल, वॉलीबॉल और एथलेटिक्स- पुरुष और महिला दोनों जैसे कई आयोजनों में 700 खिलाड़ी भाग लेंगे। आज शुभारंभ में सीनियर और जूनियर वर्ग में नागा कुश्ती प्रतियोगिता हुई।

पेडुचा के विधायक केनेइज़ाखो नाखरो (MLA Keneizhakho Nakhro) ने मीडिया को बताया कि 14 जनवरी को छपरू-राष्ट्रीय राजमार्ग-29 से मुख्य मैदान तक मैराथन दौड़ होगी। दौड़ को राष्ट्रपति सेचु ज़ुब्ज़ा राजपत्रित अधिकारी क्रोथो, नेविकुओली कुओत्सु द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it