नागालैंड

पूर्वोत्तर में 1 साल बाद क्रिसमस की जोरोशोरों से तैयारियां शुरू

Gulabi
23 Dec 2021 2:11 PM GMT
पूर्वोत्तर में 1 साल बाद क्रिसमस की जोरोशोरों से तैयारियां शुरू
x
क्रिसमस का त्योहार एक दिन बाद आने वाला है
क्रिसमस (Christmas) का त्योहार एक दिन बाद आने वाला है। त्योहार की नजदीकियां ढएर सारी खुशियां लेकर आ रही है। पिछले साल कोरोना लॉकडाउन के कारण घर पर बेरंग त्योहार बनाया गया था लेकिन अब एक साल बाद क्रिसमस के लिए पूर्वोत्तर (Northeastern) राज्यों में प्री-सेलिब्रेशन, शॉपिंग, चर्चों और महत्वपूर्ण जगहों की सजावट का सिलसिला शुरू हो गया है।
आठ पूर्वोत्तर राज्यों में से अधिकांश में विभिन्न सरकारी, गैर-सरकारी कार्यालयों और इलाकों में अग्रिम क्रिसमस (Christmas) की बधाई और छोटे उत्सव चल रहे हैं। शिलांग के मुख्य व्यावसायिक केंद्र, पुलिस बाजार के सभी मुख्य मार्ग और शॉपिंग मॉल में भारी भीड़भाड़ देखी जा रही है।
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा (CM Conrad K. Sangma) ने ट्वीट किया: "मेरे कार्यालय के पूरे कर्मचारियों के साथ अग्रिम क्रिसमस समारोह। उनकी सेवा के लिए उन्हें धन्यवाद। पूरी सीएमओ टीम की ओर से क्रिसमस (Christmas) की बधाई!"
नागालैंड की राजधानी कोहिमा (Kohima) में, योजना और समन्वय विभाग ने लोगों से एक स्थायी और पर्यावरण के अनुकूल क्रिसमस मनाने का अनुरोध किया है। एक अधिकारी ने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य क्रिसमस उत्सव समारोहों को संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों के प्रचार-प्रसार के साथ जोड़ना है।
उन्होंने कहा, "नागालैंड में ग्रीन क्रिसमस (Green Christmas)" मुख्य रूप से राज्य के लिए समय की आवश्यकता है, क्योंकि यह वर्ष का सबसे शानदार समय है, लेकिन यह सबसे पर्यावरण के अनुकूल नहीं है। इस अभियान के तहत योजना एवं समन्वय विभाग ने 'ग्रीन क्रिसमस कॉन्टेस्ट 2021 (Green Christmas Contest 2021)' शुरू किया है जिसमें 25 दिसंबर तक आवेदन लिए जाएंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it