नागालैंड

AFSPA को खत्म करने के लिए शुरू 70 किलोमीटर का वॉकथॉन

Gulabi
11 Jan 2022 12:23 PM GMT
AFSPA को खत्म करने के लिए शुरू 70 किलोमीटर का वॉकथॉन
x
पीपहेमा में रात के रुकने के बाद काफिला फिर से शुरू होगा और कोहिमा की ओर बढ़ेगा
सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (AFSPA) को निरस्त करने की मांग को तेज करने के लिए नागालैंड के दीमापुर से राज्य की राजधानी कोहिमा तक 70 किमी वॉकथॉन (walkathon) शुरू की गई है। कथित तौर पर, पीपहेमा में रात के रुकने के बाद काफिला फिर से शुरू होगा और कोहिमा की ओर बढ़ेगा।
बता दें कि 4 दिसंबर को मोन जिले में एक उग्रवाद विरोधी अभियान में सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए पीड़ितों के लिए AFSPA को निरस्त करने और पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करते हुए, स्वयंसेवकों और प्रतिभागियों के साथ दीमापुर के सुपर मार्केट क्षेत्र में मार्च शुरू हुआ है।
हाल ही में, नागालैंड से सशस्त्र बल (विशेष अधिकार) अधिनियम, 1958 (AFSPA) को वापस लेने की मांग को देखने के लिए एक समिति का गठन किया गया है जिसे 45 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपनी है।
जानकारी के लिए बता दें कि समिति का गठन 23 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित (Amit Shah) शाह द्वारा नई दिल्ली में एक बैठक की अध्यक्षता के बाद किया गया था जिसमें नागालैंड के मुख्यमंत्री, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, नागालैंड के उपमुख्यमंत्री वाई पैटन और नागा पीपुल्स फ्रंट (NPF) विधायक दल ने भाग लिया था।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it