मिज़ोरम

सोनिया गांधी ने स्वीकार किया ललथनहावला का इस्तीफा, अब की सदस्यता के लिए आमंत्रित

Kunti Dhruw
5 Dec 2021 3:36 PM GMT
सोनिया गांधी ने स्वीकार किया ललथनहावला का इस्तीफा, अब की सदस्यता के लिए आमंत्रित
x
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने मिजोरम के पूर्व मुख्यमंत्री ललथनहावला (former Chief Minister of Mizoram Lal Thanhawla) का प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा शनिवार को स्वीकार कर लिया।

नई दिल्ली/आईजोल। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने मिजोरम के पूर्व मुख्यमंत्री ललथनहावला (former Chief Minister of Mizoram Lal Thanhawla) का प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा शनिवार को स्वीकार कर लिया और उन्हें पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) में बतौर सदस्य आमंत्रित किया।

सोनिया गांधी (sonia gandhi) ने 83 वर्षीय ललथनहावला को पत्र लिखकर पार्टी एवं राज्य के लिए किए गए उनके योगदान और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के साथ उनके संबंधों का उल्लेख किया।
उन्होंने कहा, 'मैं मिजोरम पीसीसी के अध्यक्ष से आपके त्यागपत्र को बहुत ही अनिच्छापूर्वक स्वीकार करती हूं। मुझे विश्वास है कि आपके उत्तराधिकारी आपकी समृद्ध विरासत को आगे लेकर जाएंगे। मैं आपको सीडब्ल्यूसी का सदस्य बनने के लिए आमंत्रित करती हूं। मुझे पता है कि आपके विवेकशील परामर्श और व्यापक अनुभव का मुझे एवं कांग्रेस पार्टी को लाभ मिलेगा।'
उल्लेखनीय है कि ललथनहावला ने हाल ही में मिजोरम कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया था। वह 1973 से पीसीसी अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे थे। इस दौरान वह पांच बार मिजोरम के मुख्यमंत्री भी रहे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta