मिज़ोरम

मिजोरम के मुख्य सचिव के रूप में रेणु शर्मा ने कार्यभार संभाला

Gulabi
3 Nov 2021 8:17 AM GMT
मिजोरम के मुख्य सचिव के रूप में रेणु शर्मा ने कार्यभार संभाला
x
मिजोरम के नए मुख्य सचिव

आइजोल : भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की वरिष्ठ अधिकारी रेणु शर्मा ने मंगलवार को मिजोरम की मुख्य सचिव का पदभार संभाल लिया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

सूत्रों ने बताया कि सोमवार को आइजोल पहुंचे शर्मा ने मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव जेसी रामथंगा से कार्यभार ग्रहण किया, जिन्होंने शर्मा की अनुपस्थिति में कार्यभार संभाला है।
रामथंगा ने अपने मूल पद के अलावा निवर्तमान मुख्य सचिव लालनुनमाविया चुआंगो से सोमवार को कार्यभार ग्रहण किया
शर्मा को केंद्र ने 28 अक्टूबर को मिजोरम के मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किया था। उन्हें 1 नवंबर से कार्यभार संभालने के लिए कहा गया था। उसी दिन, मिजोरम सरकार ने जेसी रामथंगा को 1 नवंबर से अगले आदेश तक मुख्य सचिव का कार्यभार संभालने का भी आदेश दिया था। .
मिजोरम में अपने स्थानांतरण से पहले, शर्मा ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव (परिवहन) का पद संभाला था। कोविड -19 महामारी के दौरान, उन्हें गृह मंत्रालय द्वारा दिल्ली में तालाबंदी के नियमों को तोड़ने के लिए निलंबित कर दिया गया था।
1988 बैच के एजीएमयूटी कैडर के अधिकारी, शर्मा पहले से ही मिजोरम में तैनात थे और शुरुआत में जून 2011 और अगस्त 2012 के बीच वित्त और सामान्य प्रशासन विभागों में आयुक्त और सचिव थे।
२०१६ में उनका फिर से मिजोरम में तबादला कर दिया गया और उन्हें राज्य के गृह और कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग में प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया। मृदुभाषी और मिलनसार अधिकारी के अपने पिछले कार्यकाल के दौरान मिज़ो के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध थे।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it