मिज़ोरम

मिजोरम में ओलावृष्टि से 200 से अधिक घर क्षतिग्रस्त

Nidhi Singh
28 May 2022 12:07 PM GMT
मिजोरम में ओलावृष्टि से 200 से अधिक घर क्षतिग्रस्त
x
जिन परिवारों के घर ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त हुए हैं, उन्हें जिला प्रशासन राहत के उपाय कर रहा है और उन्हें तिरपाल उपलब्ध करा रहा है.

एक अधिकारी ने कहा कि मिजोरम के पूर्वोत्तर हिस्से में शनिवार को भारी ओलावृष्टि और भारी बारिश हुई, जिससे 200 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए।

अधिकारी ने बताया कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

मणिपुर की सीमा से लगे सैतुअल जिले के फुईबुआंग गांव और आसपास के गांवों में शनिवार शाम को ओलावृष्टि हुई। उन्होंने कहा कि फुईबुआंग गांव में ओलों से कम से कम 235 घर क्षतिग्रस्त हो गए, जिनमें से 71 पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।

उन्होंने कहा कि अन्य गांवों से विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों के घर ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त हुए हैं, उन्हें जिला प्रशासन राहत के उपाय कर रहा है और तिरपाल उपलब्ध करा रहा है.

फुईबुआंग ग्राम परिषद के अध्यक्ष ललथलियाना ने बताया कि शनिवार दोपहर करीब तीन बजे गांव में तेज हवा और ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश हुई.

उन्होंने कहा कि अंडे के आकार तक के ओलावृष्टि से गांव के 235 घरों की टिन की छतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिनमें करीब 500 घर हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 70 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है क्योंकि अगर बारिश दोबारा होती है तो उनके घर कब्जे के लिए उपयुक्त नहीं थे।

उन्होंने कहा कि ग्राम परिषद और गैर सरकारी संगठनों ने रविवार को क्षतिग्रस्त घरों की मरम्मत के लिए सामुदायिक सेवा का आह्वान किया है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta