मिज़ोरम

मिजोरम : प्रेस्बिटेरियन चर्च ने राहत कार्य शुरू करने के लिए 8 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने का किया फैसला

Nidhi Singh
1 July 2022 9:57 AM GMT
मिजोरम : प्रेस्बिटेरियन चर्च ने राहत कार्य शुरू करने के लिए 8 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने का किया फैसला
x

असम में बाढ़ के कहर के बीच प्रभावित कछार जिले में मिजोरम के प्रेस्बिटेरियन चर्च ने राहत कार्य शुरू करने के लिए 8 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने का फैसला किया। एक बैठक के दौरान, असम में बाढ़ की स्थिति पर गहन चर्चा की गई, औरसर्वसम्मति से कछार जिले में सिलचर शहर और उसके आसपास के क्षेत्रों के बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 8 लाख रुपये की सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया गया। धर्मसभा के मॉडरेटर - रेव वनलालंघाका राल्ते को सूचित किया।

उन्होंने कहा, 'हमने सिलचर शहर और आसपास के गांवों में बाढ़ पीड़ितों के लिए 8 लाख रुपये मानवीय पहल के रूप में देने और इस कठिन समय में उनके लिए अपना प्यार दिखाने का फैसला किया है।' राल्ते ने टिप्पणी की कि वह कछार के उपायुक्त कीर्ति जल्ली को सहायता सौंपने के लिए धर्मसभा सचिव-रेव जेडडी लल्हमछुआना के साथ मंगलवार दोपहर सिलचर के लिए रवाना होंगे।
इस बीच, यंग मिजो एसोसिएशन (वाईएमए) के कोलासिब उप-मुख्यालय ने बाढ़ प्रभावित पीड़ितों के प्रति समर्थन के संकेत के रूप में सोमवार को कछार डीसी और वाईएमए सिलचर शाखा को 50,000 रुपये दिए। जारी बाढ़ आपदा के चलते सिलचर कस्बे में फंसे लोगों को पीने के पानी तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। इसलिए, सेंट्रल यंग मिजो एसोसिएशन (वाईएमए) ने बाढ़ के मद्देनजर फंसे हुए निवासियों को बोतलबंद पानी देने का फैसला किया है। प्रयास के अनुरूप, एनजीओ ने रविवार को फंसे हुए निवासियों को बोतलबंद पानी (लगभग 15,000 लीटर) के 1183 मामले दिए।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta