मिज़ोरम

मिजोरम : स्वास्थ्य मंत्री - डॉ. आर. ललथंगलियाना ने बीबीसीआई और जीएनआरसी का किया दौरा

Nidhi Singh
9 July 2022 4:33 PM GMT
मिजोरम : स्वास्थ्य मंत्री - डॉ. आर. ललथंगलियाना ने बीबीसीआई और जीएनआरसी का किया दौरा
x

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. आर. ललथंगलियाना ने आज बी. बरूआ कैंसर संस्थान (बीबीसीआई) और गुवाहाटी न्यूरोलॉजिकल रिसर्च सेंटर (जीएनआरसी) का दौरा किया।

डॉ.बी.बरूआ कैंसर संस्थान (बीबीसीआई) के अपने दौरे पर, मिजोरम मंत्री ने राज्य से रेफर किए गए कैंसर रोगियों के इलाज और आतिथ्य के लिए अस्पताल के डॉक्टरों के प्रति आभार व्यक्त किया।

उन्होंने बीबीसीआई से मिजोरम में डॉक्टरों के लिए कैंसर के इलाज के लिए अल्पकालिक प्रशिक्षण और पाठ्यक्रमों की पेशकश करने का भी अनुरोध किया; और उनके लिए मिजोरम में कैंसर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की सफलता के लिए समर्थन देना।

निदेशक डॉ एसी कटटकी, विभागाध्यक्ष और अन्य संकाय सदस्यों ने मिजोरम के डॉक्टरों के लिए 'कैंसर देखभाल और प्रबंधन' पर प्रशिक्षण प्रदान करने की इच्छा व्यक्त की और कहा कि वे बाद की राज्य सरकार के साथ 'एक-एक' के लिए सहयोग करने के इच्छुक हैं। अक्टूबर माह के दौरान उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए कैंसर देखभाल और प्रबंधन पर एक दिवसीय संगोष्ठी।

डॉ. आर. ललथंगलियाना ने बीबीसीआई द्विवार्षिक जर्नल का भी विमोचन किया।

गुवाहाटी न्यूरोलॉजिकल रिसर्च सेंटर (जीएनआरसी) के अपने दौरे के दौरान स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत प्रबंध निदेशक डॉ. नोमल चंद्र बोरा और अन्य वरिष्ठ डॉक्टरों ने किया।

ललथंगलियाना ने कहा कि जीएनआरसी के समर्थन की आवश्यकता है क्योंकि मिजोरम में न्यूरोलॉजी में डॉक्टरों की कमी है।


जीएनआरसी के वरिष्ठ डॉक्टरों ने मिज़ो डॉक्टरों को न्यूरोलॉजी में अल्पावधि प्रशिक्षण देने की इच्छा व्यक्त की; और वे राज्य में न्यूरोसर्जन भी भेजेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि वे जल्द ही मिजोरम से आने वाले मरीजों के लिए एक अनुवादक की भर्ती करेंगे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta