मिज़ोरम

मिजोरम : कांग्रेस ने स्वास्थ्य योजना पर टिप्पणी के लिए मुख्यमंत्री से माफी की मांग

Nidhi Singh
15 Jun 2022 11:08 AM GMT
मिजोरम : कांग्रेस ने स्वास्थ्य योजना पर टिप्पणी के लिए मुख्यमंत्री से माफी की मांग
x

मिजोरम न्यूज डेस्क !!! मिजोरम की विपक्षी कांग्रेस ने सोमवार को तत्कालीन कांग्रेस सरकार के दौरान राज्य की स्वास्थ्य देखभाल योजना के कार्यान्वयन के संबंध में अपनी टिप्पणी पर मुख्यमंत्री जोरमथांगा से माफी मांगी। यहां एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बात करते हुए, कांग्रेस प्रवक्ता डॉ लल्लियांचुंगा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने समग्र कर्मचारियों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कथित तौर पर कहा था कि कांग्रेस ने मिजोरम राज्य स्वास्थ्य देखभाल योजना (एमएसएचसीएस) के कार्यान्वयन के लिए एक रुपया भी आवंटित नहीं किया। 2008 और 2018 के बीच अपने पिछले शासन के 10 वर्षों के दौरान।

मुख्यमंत्री की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा, "लोगों को गुमराह करने और कांग्रेस की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए यह पूरी तरह से झूठ था। हम मामले को गंभीरता से ले रहे हैं।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सोमवार को जोरमथांगा को एक अल्टीमेटम दिया और उनसे माफी मांगने की मांग की और जून को समय सीमा के रूप में निर्धारित किया। उन्होंने कहा, 'जून खत्म होने से पहले अगर मुख्यमंत्री माफी नहीं मांगते हैं तो कड़े कदम उठाए जाएंगे।' एक आरटीआई जवाब का हवाला देते हुए, लल्लियांचुंगा ने कहा कि एमएसएचसीएस के कार्यान्वयन के लिए कॉर्पस फंड 2010 में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के तहत शुरू किया गया था। प्रारंभ में, स्वास्थ्य देखभाल योजना के कार्यान्वयन के लिए 117.80 करोड़ रुपये कॉर्पस फंड के रूप में जमा किए गए थे। उन्होंने कहा कि कॉर्पस फंड कई बैंकों में उच्च ब्याज दर पर जमा किया गया था। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2018 में कांग्रेस सरकार के आखिरी हिस्से में कॉर्पस फंड में अब तक 155 करोड़ रुपये से अधिक जमा हो चुके हैं।
उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस शासन के दौरान एमएसएचसीएस के तहत लाभार्थियों के लिए कभी भी चिकित्सा बिल लंबित नहीं थे, जैसा कि मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) सरकार के तहत है। कांग्रेस नेता के अनुसार, जोरमथांगा के नेतृत्व वाली वर्तमान एमएनएफ सरकार में 71.21 करोड़ रुपये के चिकित्सा बिल अब लाभार्थियों को जारी किए जाने के लिए लंबित हैं। मामले पर टिप्पणी के लिए सीएमओ से संपर्क नहीं हो सका।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta