मिज़ोरम

मिजोरम: बीजेपी नेता की पैगंबर मोहम्मद पर 'अपमानजनक' टिप्पणी, भगवा पार्टी डैमेज कंट्रोल मोड में

Nidhi Singh
9 Jun 2022 2:11 PM GMT
मिजोरम: बीजेपी नेता की पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी,  भगवा पार्टी डैमेज कंट्रोल मोड में
x

अब निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर 'अपमानजनक' टिप्पणी पर विवाद के बाद मिजोरम में भाजपा क्षति नियंत्रण मोड में लगी हुई है। हाल ही में एक टेलीविजन शो में निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद का 'अपमान' किए जाने के बाद पूरे भारत में एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया था।

बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर उनकी 'अपमानजनक' टिप्पणी के लिए निलंबित कर दिया था, जिसके कारण भगवा पार्टी की दुनिया भर में आलोचना हुई थी।

इस बीच, भारत भर में अल्पसंख्यक समुदायों के साथ भगवा पार्टी के रवैये पर आशंका व्यक्त करने के बाद विवाद छिड़ने के बाद भाजपा के लिए यह आसान नहीं रहा है। क्षति नियंत्रण को ध्यान में रखते हुए, राष्ट्रीय भाजपा नेता - प्रतीक एडविन शर्मा ने गुरुवार को एक पार्टी कार्यक्रम में भाग लेते हुए आश्वासन दिया कि ईसाइयों को भाजपा शासन में डरने की कोई बात नहीं है।

उन्होंने कहा कि मिजोरम में ईसाइयों को अपने धर्म का पालन करने की आजादी मिलती रहेगी।

विशेष रूप से, मिजोरम एक ईसाई बहुल राज्य है, जहां भाजपा अपने आधार का विस्तार करने की कोशिश कर रही है।

एडविन ने कहा, "बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के तहत केंद्र सरकार में ईसाई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं।"

उन्होंने कहा: "यह साबित करता है कि भाजपा सभी धर्मों का सम्मान करती है। मैं मिजोरम के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि भारत में ईसाई धार्मिक स्वतंत्रता का आनंद लेते रहेंगे। आइजोल में भाजपा नेता ने कहा, "मोदी सरकार कभी भी भारत के संविधान का उल्लंघन नहीं करेगी।"

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta