मिज़ोरम

मिजोरम: बहुमत से 1 सीट कम, बीजेपी ने एमएडीसी पर किया दावा

Kunti Dhruw
14 May 2022 1:12 PM GMT
मिजोरम: बहुमत से 1 सीट कम, बीजेपी ने एमएडीसी पर किया दावा
x
भले ही उसे बहुमत से एक सीट कम मिली हो.

आइजोल: भले ही उसे बहुमत से एक सीट कम मिली हो, लेकिन भाजपा ने दक्षिण मिजोरम के सियाहा जिले में मारा स्वायत्त जिला परिषद (एमएडीसी) में एक कार्यकारी निकाय स्थापित करने का दावा पेश किया है, पार्टी के एक नेता ने शुक्रवार को कहा।प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वनलालहमुका ने कहा कि भगवा पार्टी ने गुरुवार को राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति के समक्ष कार्यकारी निकाय बनाने का दावा पेश किया है।

"हालांकि हम बहुमत से एक सीट कम हैं, हमने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। बहुमत के रूप में हमारी स्थिति फर्श पर साबित हो जाएगी, "वनलालहमुका ने कहा। उन्होंने कहा कि राज्यपाल द्वारा परिषद के नियमों के अनुसार अध्यक्ष की नियुक्ति के 30 दिनों के भीतर एक महत्वपूर्ण फ्लोर टेस्ट आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के 18 मई तक अध्यक्ष नियुक्त करने की संभावना है।
वनलखमुआका ने उम्मीद जताई कि अन्य दो जीतने वाली पार्टियों-मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) और कांग्रेस से कम से कम एक या दो सदस्य फ्लोर टेस्ट से पहले भाजपा में शामिल होंगे।
इस बीच, चाखेई निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा सदस्य प्रोटेम अध्यक्ष के. ह्रहमो की अध्यक्षता में शुक्रवार को परिषद की पहली बैठक बुलाई गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। हालांकि, सत्र को बिना किसी कामकाज के अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया और प्रत्येक विधायक दल के नेता द्वारा परिचयात्मक भाषण देने के बाद।
सूत्रों ने बताया कि जीतने वाली तीनों पार्टियों के बीच सौदेबाजी और बातचीत जोर पकड़ रही है. कार्यकारी निकाय के गठन की अंतिम तिथि शुक्रवार को समाप्त हो रही है एमएडीसी के लिए 5 मई को मतदान हुआ था.
सोमवार को घोषित चुनाव परिणामों में, 24 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली भाजपा 12 सीटों पर जीत हासिल करने वाली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जो जादुई संख्या से एक सीट कम थी। एमएनएफ, जो राज्य में सत्ता में है, ने 25 सीटों में से 9 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस को 4 सीटें मिलीं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta