मिज़ोरम

हर्ष गोयनका ने मिजोरम में शेयर किया 'क्लाउड वॉटरफॉल' का चौंकाने वाला वीडियो, नेटिज़न्स की प्रतिक्रिया

Nidhi Singh
28 May 2022 8:01 AM GMT
हर्ष गोयनका ने मिजोरम में शेयर किया क्लाउड वॉटरफॉल का चौंकाने वाला वीडियो, नेटिज़न्स की प्रतिक्रिया
x
घटना की व्याख्या करते हुए, एक व्यक्ति ने खुलासा किया कि यह पर्वतीय क्षेत्रों में अंतर ताप के कारण होता है

बिजनेस टाइकून हर्ष गोयनका ने 'क्लाउड वॉटरफॉल' के एक चौंकाने वाले वीडियो को रीट्वीट किया है। क्लिप को आइजोल, मिजोरम में शूट किया गया है। मेघ जलप्रपातों के निर्माण के लिए आकार लेने के लिए बहुत विशिष्ट मौसम की स्थिति की आवश्यकता होती है। अब तक इस वीडियो को 20 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वीडियो को मूल रूप से साइमन जैगर नाम के व्यक्ति ने शेयर किया है।

कैप्शन के एक हिस्से में, द बेटर इंडिया, जिसने मूल रूप से क्लिप को साझा किया था, ने लिखा, "बादल मिजोरम के आइजोल में पहाड़ों से नीचे गिरते हैं, जिससे एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला 'क्लाउड वॉटरफॉल' बन जाता है।" नेटिज़न्स इस खूबसूरत दृश्य के पीछे के विज्ञान को जानने के लिए उत्सुक थे। एक व्यक्ति जो इसके बारे में जानता था, उसने खुलासा किया कि यह पर्वतीय क्षेत्रों में अंतर ताप के कारण होता है जिससे वायु द्रव्यमान में अंतर होता है। नतीजतन, ठंडी हवा या कोहरे के बादल नीचे की ओर जाते हैं और गर्म हवा ऊपर की ओर आती है।

एक अन्य उपयोगकर्ता ने आंध्र प्रदेश के विजाग में एक समुद्र तट पर क्लाउड कवर की एक छोटी क्लिप साझा की।

हर्ष गोयनका ने कोविड -19 प्रोटोकॉल को लागू करने वाले रोबोटों का वीडियो साझा किया, नेटिज़न्स ने प्रतिक्रिया दी

हर्ष गोयनका ने शेयर किया बंदरों का एक वीडियो बिल्डिंग से नीचे फिसलते हुए और यह एक बेहतरीन एक्शन मूवी सीन

कुछ यूजर्स ने कमेंट्स में प्रकृति की खूबसूरत तस्वीरें भी शेयर की हैं। ये तस्वीरें उत्तराखंड और तमिलनाडु समेत देश के अलग-अलग हिस्सों की हैं।

एक शख्स ने यह भी बताया कि कैसे पूर्वोत्तर भारत पर्यटकों के लिए एक बेहतरीन जगह है। उन्होंने कहा कि देश के उस हिस्से को विकसित करने की जरूरत है ताकि वह हर स्तर पर पर्यटन को संभालने में सक्षम हो सके।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta