मिज़ोरम

कोविड -19: मिजोरम में "ऑल मास्क कैंपेन" का सकारात्मक परिणाम मिला है, पैनल का दावा

Nidhi Singh
15 Jun 2022 6:50 AM GMT
कोविड -19: मिजोरम में ऑल मास्क कैंपेन का सकारात्मक परिणाम मिला है, पैनल का दावा
x

COVID-19 प्रबंधन पर एक राज्य-स्तरीय विशेषज्ञ समिति ने दावा किया है कि "सभी मुखौटा अभियान" के रूप में ज्ञात राज्यव्यापी अभियान का मिजोरम में सकारात्मक परिणाम आया है।

बीमारी से निपटने के लिए मास्क पहनने और अन्य COVID-उपयुक्त व्यवहारों के महत्व के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान 11 अक्टूबर को शुरू किया गया था।

एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. आर. ललथंगलियाना की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई विशेषज्ञ समिति की बैठक में कहा गया था कि इस अभियान से राज्य में कोविड-19 के मामलों को कम करने में काफी सकारात्मक परिणाम मिले हैं।

उन्होंने कहा कि बैठक में अभियान को 31 दिसंबर तक बढ़ाने का भी फैसला किया गया।

विशेषज्ञ समिति ने कहा कि मिजोरम COVID-19 मामलों में गिरावट के बावजूद आत्मसंतुष्ट और लापरवाह नहीं रह सकता है।

"हालांकि एक दिन के मामले गिर रहे हैं, सकारात्मकता दर अभी भी बढ़ रही है। चूंकि यह वर्तमान स्थिति है, इसलिए राज्य सीओवीआईडी ​​​​-19 के रोकथाम उपायों के प्रति लापरवाह और लापरवाह नहीं रह सकता है, "समिति ने बैठक में कहा।

यह कहते हुए कि लोगों को अधिक गहन तरीके से निवारक या एहतियाती उपाय करने होंगे, समिति ने कहा कि मिजोरम अभी भी डब्ल्यूएचओ के चौथे चेतावनी स्तर पर है।

इसने सुझाव दिया कि अंतिम संस्कार और चर्च सेवाओं जैसे सार्वजनिक समारोहों में सामूहिक गायन पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

मिजोरम सरकार ने 21 अगस्त को आइजोल नगर निगम (एएमसी) क्षेत्र के बाहर COVID-19 मुक्त गांवों और कस्बों में चर्चों या पूजा स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta