मिज़ोरम

मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने अमित शाह से मुलाकात, असम राइफल्स बेस पर की बात

Kunti
24 Nov 2021 7:38 AM GMT
मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने अमित शाह से मुलाकात, असम राइफल्स बेस पर की बात
x
मुख्यमंत्री जोरामथांगा (CM Zoramthanga), जो वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी में हैं,

MIJORAM: मुख्यमंत्री जोरामथांगा (CM Zoramthanga), जो वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी में हैं, ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की और केंद्रीय मंत्री के समक्ष राज्य की कई प्रस्तावित परियोजनाओं और आवश्यकताओं को रखा। इसमें कहा गया है कि दोनों नेताओं ने असम राइफल्स बटालियन (Assam Rifles battalion) मुख्यालय को आइजोल के केंद्र से राज्य की राजधानी के पूर्वी बाहरी इलाके में लगभग 15 किलोमीटर दूर ज़ोखवासंग में स्थानांतरित करने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की।

शाह (Amit Shah) के साथ अपनी बैठक के दौरान, मिजोरम के मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि असम राइफल्स कई कारणों से समय सीमा के भीतर अपना बेस ज़ोखवासंग में स्थानांतरित नहीं कर सका। आधिकारिक बयान में CM ज़ोरमथांगा (CM Zoramthanga) के हवाले से कहा गया, "स्थानांतरण में देरी से राज्य सरकार को असुविधा हुई है और राज्य की राजधानी में कुछ प्रस्तावित बुनियादी ढांचे के विकास में देरी हुई है।"
उन्होंने शाह को सूचित किया था कि उनकी सरकार राज्य की अर्थव्यवस्था के उत्थान के लिए बांस विकास परियोजनाएं (Bamboo development projects) चला रही है और बांस परियोजनाओं को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए लिंक सड़कों के निर्माण के लिए केंद्र की मदद मांगी है। जोरमथांगा, जो मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) के अध्यक्ष भी हैं, ने गृह मंत्री से MNFके पूर्व कैडरों को आवास सहायता प्रदान करने का आग्रह किया था, जो मिजो समझौते (1986) पर हस्ताक्षर के बाद जमीन पर आ गए थे। अपनी ओर से अमित शाह ने कहा कि जोरामथांगा ने उन्हें जो जानकारी दी थी, उस पर वह गौर करेंगे और वादा किया था कि वे जल्द से जल्द फिर से मिलेंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it