मिज़ोरम

केंद्र ने की IAS अधिकारी रेणु शर्मा को मिजोरम की नई मुख्य सचिव नियुक्त

Kunti
29 Oct 2021 3:34 PM GMT
केंद्र ने की IAS अधिकारी रेणु शर्मा को मिजोरम की नई मुख्य सचिव नियुक्त
x
केंद्र ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) की वरिष्ठ अधिकारी रेणु शर्मा (Renu Sharma) को मिजोरम का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया है।

आईजोल। केंद्र ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) की वरिष्ठ अधिकारी रेणु शर्मा (Renu Sharma) को मिजोरम का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया है। शर्मा की नियुक्ति मिजोरम सरकार द्वारा मुख्यमंत्री के राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव की नियुक्ति के साथ हुई थी।

गृह मंत्रालय (MHA) द्वारा गुरुवार को जारी आदेश में कहा गया है कि शर्मा को दिल्ली से स्थानांतरित किया गया है और 1 नवंबर से मिजोरम के मुख्य सचिव (Chief Secretary) के रूप में तैनात किया गया है। स्थानांतरण आदेश सक्षम प्राधिकारी के अनुमोदन से किया गया था। शर्मा लालनुनमाविया चुआंगो (Lalnunmawia Chuaungo) की जगह लेंगे, जो 31 अक्टूबर को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति पर मुख्य सचिव कार्यालय छोड़ देंगे।
एक अधिकारी के अनुसार, 1988 बैच के AGMUT कैडर के IAS अधिकारी (IAS officer) शर्मा पहले ही मिजोरम में तैनात थे और शुरुआत में जून 2011 और अगस्त 2012 के बीच वित्त और सामान्य प्रशासन विभागों में आयुक्त और सचिव थे। उन्होंने कहा कि 2016 में उनका फिर से मिजोरम में तबादला कर दिया गया और उन्हें राज्य के गृह और कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग में प्रधान सचिव के रूप में तैनात किया गया।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it