मिज़ोरम

असम राइफल्स ने मिजोरम में दो अभियानों में लगभग 4 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी सिगरेट और ड्रग्स जब्त

Nidhi Singh
29 Jun 2022 2:00 PM GMT
असम राइफल्स ने मिजोरम में दो अभियानों में लगभग 4 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी सिगरेट और ड्रग्स जब्त
x

असम राइफल्स ने मिजोरम में दो अलग-अलग अभियानों में लगभग 4 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी सिगरेट और ड्रग्स (मेथामफेटामाइन टैबलेट) जब्त किए हैं, जिनकी तस्करी पड़ोसी देश म्यांमार से की गई थी। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मेथामफेटामाइन की गोलियां बरामद करने के मामले में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है।

असम राइफल्स के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, उसके जवानों ने सीमावर्ती चंफाई जिले के ख्वाबुंग त्लांगसम (जोखवथारालोंग) में एक खाली घर से 2.25 करोड़ रुपये मूल्य की 165 पैकेट विदेशी सिगरेट बरामद की। एक अलग छापेमारी में सोमवार रात आइजोल जिले के चॉलहमुन से 1.74 करोड़ रुपये मूल्य की 58,000 मेथामफेटामाइन की गोलियां जब्त की गईं। जब्त सामान और गिरफ्तार व्यक्तियों को आगे की कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया है।
मिजोरम पुलिस ने शुक्रवार को एक सार्वजनिक समारोह में हेरोइन और मेथामफेटामाइन की गोलियों सहित 2,362 करोड़ रुपये मूल्य की 934 किलोग्राम तस्करी, जब्त की गई नशीली दवाओं को आग के हवाले कर दिया। विभिन्न अवैध दवाओं और कफ सिरप की बोतलों के अलावा, अन्य प्रतिबंधित पदार्थ जैसे सोना, विदेशी सिगरेट के साथ-साथ हथियार और गोला-बारूद की तस्करी अक्सर म्यांमार से निकटवर्ती पूर्वोत्तर राज्यों, विशेष रूप से मिजोरम और मणिपुर में उनकी बिना सीमा के माध्यम से की जाती है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta