मिज़ोरम

2500 किलोग्राम विस्फोटक किया बरामद, 3 आरोपी गिरफ्तार

Kunti Dhruw
21 Jan 2022 2:29 PM GMT
2500 किलोग्राम विस्फोटक किया बरामद, 3 आरोपी गिरफ्तार
x
असम राइफल्स (Assam Rifles) ने शुक्रवार को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ एक अभियान चलाया था।

असम राइफल्स (Assam Rifles) ने शुक्रवार को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ एक अभियान चलाया था। जिसमें असम राइफल्स को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। बता दें कि मिजोरम में गुरुवार को सुरक्षा बलों ने विस्फोटकों और युद्ध जैसे अन्य सामानों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया साथ ही तीन कैडरों को गिरफ्तार किया है। विशिष्ट रीयल-टाइम इंटेलीजेंस के आधार पर यह ऑपरेशन सइहा जिले के ज़ॉन्गलिंग के सीमावर्ती गांव के पास किया गया था।

असम राइफल्स ने भारी मात्रा में 'युद्ध जैसे' स्टोर बरामद किए
बता दें कि 20 जनवरी को, लुंगलेई बटालियन के तुईपांग पोस्ट से असम राइफल्स के जवानों द्वारा सैहा जिले के टीपा पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिस प्रतिनिधियों के साथ एक ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान टीम को बड़ी मात्रा में 'युद्ध जैसे' स्टोर ले जा रहे एक मिनी ट्रक की आवाजाही के बारे में विशेष जानकारी मिली।असम राइफल्स की टीम ने पुलिस प्रतिनिधियों के साथ मिलकर तुईपांग - ज़ॉन्गलिंग रोड पर एक चेक पोस्ट की स्थापना की और कुल 2500 किलोग्राम विस्फोटक और 4500 मीटर डेटोनेटर केबल ले जा रहे एक मिनी ट्रक को रोका था। वहीं वाहन में यात्रा कर रहे कुल तीन कैडरों को पकड़ लिया गया और बाद में पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया गया। इस रिकवरी ने नागरिक जीवन के नुकसान को रोका है क्योंकि इस तरह के युद्ध जैसी दुकानों के उपयोग से विभिन्न खतरनाक और अवैध गतिविधियां हो सकती थी। यह ऑपरेशन सभी राष्ट्र विरोधी कार्यकर्ताओं के लिए एक बड़ा झटका है और भारत म्यांमार सीमा पर शांति और सद्भाव की स्थापना में एक लंबा रास्ता तय करने की संभावना है।


असम राइफल्स ने मणिपुर में 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की ड्रग्स जब्त की
जानकारी के अनुसार एक महीने पहले, असम राइफल्स की एक टुकड़ी ने मणिपुर के मोरेह शहर में 500 करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स जब्त की थी। सूत्रों के मुताबिक, जब्त की गई दवाओं में 54 किलो ब्राउन शुगर और 154 किलो आइस मेथ शामिल है। जिस घर से नशीला पदार्थ बरामद हुआ है, वह म्यांमार के मांडले में रहने वाली एक महिला का है। सूत्रों के अनुसार, उसने एक चीनी नागरिक से शादी की है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta