मेघालय

'Unseen Meghalaya' शॉर्ट फिल्म ने जीता बेस्ट 'शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री अवॉर्ड'

Kunti
8 Jan 2022 12:32 PM GMT
Unseen Meghalaya शॉर्ट फिल्म ने जीता बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री अवॉर्ड
x
अनसीन मेघालय

अनसीन मेघालय- जर्नी इन द अनएक्सप्लोर्ड लिविंग रूट ब्रिजेज (Unseen Meghalaya — Journey into the Unexplored Living Root Bridges) ने 14वें जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में मेघालय के लिविंग रूट ब्रिज (JIFF) की सुंदरता पर प्रकाश डालते हुए सर्वश्रेष्ठ लघु वृत्तचित्र फिल्म का पुरस्कार जीता है।

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता सपन नरूला (Sapan Narula) द्वारा निर्मित और कैनन इंडिया द्वारा निर्मित लघु फिल्म, दुनिया के एकमात्र जीवित मूल पुलों पर प्रकाश डालती है, जो उत्तर पूर्व भारत के खासी जंगल के लिए अद्वितीय एक प्राचीन प्राकृतिक विरासत है।
अनसीन मेघालय (Unseen Meghalaya) की टीम ने जिफ में अपनी उपलब्धि के जवाब में टिप्पणी की है कि "हम प्रतिष्ठित 14 वें जयपुर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, 2021 में सर्वश्रेष्ठ लघु वृत्तचित्र फिल्म के लिए यह पुरस्कार जीतकर खुश हैं। पूरी टीम हमारी फिल्म को चुनने के लिए जूरी का आभार व्यक्त करना चाहती है, जो प्रकृति और 24 वर्षीय खासी बच्चे मॉर्निंगस्टार खोंगथॉ के बीच एक मजबूत संबंध के बारे में एक प्यारी कहानी प्रस्तुत करती है, जो अपनी प्राकृतिक विरासत के संरक्षण और संरक्षण के लिए काम कर रही है "।
फिल्म को दुनिया भर के कई प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में स्क्रीनिंग के लिए भी चुना गया है, जिसमें कान्स इंटरनेशनल इंडिपेंडेंट फिल्म फेस्टिवल (CIIFF) 2021 (नामित) शामिल हैं; वेनिस शॉर्ट्स 2021 (फाइनलिस्ट); स्विट्जरलैंड अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (एसआईएफएफ) 2021; और गोवा लघु फिल्म महोत्सव 2021।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it