मेघालय

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए संगमा ने इको-रिसॉर्ट का किया शिलान्यास

Gulabi
15 Dec 2021 10:09 AM GMT
पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए संगमा ने इको-रिसॉर्ट का किया शिलान्यास
x
CM कॉनराड के. संगमा कहा कि "इस परियोजना के लिए व्यापक रूप से स्वीकृत डिजाइन के साथ 23 करोड़ खर्च किए जाएंगे
मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा (CM Conrad K Sangma) ने नोकरेक बायोस्फीयर रिजर्व के तहत दर्शनीय सकल ए.दुमा गांव में पर्यटन विभाग के इको रिज़ॉर्ट (eco-resort) की आधारशिला रखी है। शिलान्यास करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि यह रिजॉर्ट पूर्वोत्तर भारत के बेहतरीन टूरिस्ट रिजॉर्ट (best tourist resorts) में से एक होगा।
CM कॉनराड के. संगमा (CM Conrad) कहा कि "इस परियोजना के लिए व्यापक रूप से स्वीकृत डिजाइन के साथ 23 करोड़ खर्च किए जाएंगे और इसे एक साल के भीतर पूरा किया जाएगा। संगमा ने कहा कि स्थायी पर्यटन को बढ़ावा देने और विकास में स्थानीय लोगों का समर्थन शामिल है, संगमा ने कहा कि यह परियोजना क्षेत्र के लोगों की संपत्ति होगी "।
उन्होंने यह भी बताया कि सरकार को एक करोड़ रुपये की राशि मिली है। राज्य में पर्यटन (tourist) क्षेत्र के प्रचार और विकास के लिए JICA से 700 करोड़ रुपये, जिसमें से रु। खासी हिल्स और गारो हिल्स के लिए क्रमश: 350 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि राज्य में नदियों और नालों और अन्य जल निकायों के संरक्षण और संरक्षण के लिए जल जलाशय परियोजना जल्द ही लागू की जाएगी।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it