मेघालय

संगमा ने गारो हिल्स में सुअर पालन और दूध मिशन की ओर किया ध्यान आकर्षित

Gulabi
22 Dec 2021 11:31 AM GMT
संगमा ने गारो हिल्स में सुअर पालन और दूध मिशन की ओर किया ध्यान आकर्षित
x
सुअर पालन और दूध मिशन की ओर किया ध्यान आकर्षित
मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा (CM Conrad K Sangma) ने प्रधान सचिव, पशुपालन और सहकारी विभाग, GHP राजू और पश्चिम गारो हिल्स के डिप्टी कमिश्नर, राम सिंह की उपस्थिति में गारो हिल्स में सुअर (Piggery) और दूध मिशन (Milk Mission) की ओर सबका ध्यान आकर्षित किया।
रोल आउट कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री (CM Conrad K Sangma) ने कहा कि सुअर और दूध मिशन के माध्यम से, सरकार का उद्देश्य उस विशाल अवसर को टैप करना है जो राज्य के युवाओं को लाभकारी आय उत्पादन प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सालाना लगभग 18000 मीट्रिक टन का मांस का उपभोग करता है, हालांकि उत्पादन लगभग 8000 मीट्रिक टन है।
मुख्यमंत्री (CM Conrad K Sangma) ने कहा कि "हमारे युवा और कृषि समुदाय सरकार के प्रमुख कार्यक्रम का लाभ उठा सकते हैं और सुअर (Piggery) और डेयरी उत्पादन (Milk Mission) में उद्यम करने के लिए सहकारी समितियों को बनाकर लाभ प्राप्त कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा कि राज्य में सुअर, डेयरी (dairy), कुक्कुट और बकरी को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा पशुधन संबंधी गतिविधियों में 600 करोड़ रुपये का निवेश किया जा रहा है। साथ ही सरकारी नौकरियों में संतृप्ति है और सरकार ने राज्य के युवाओं के लिए कार्यक्रम का लाभ उठाने के अवसर प्रदान करने के लिए पशुधन पदोन्नति गतिविधियों की कल्पना की है। उन्होंने बताया कि सुअर (Piggery) और दूध मिशन सबसे बड़ा कार्यक्रम है जिसे राज्य ने कभी संकल्पित किया है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it