मेघालय

मेघालय विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ़ NPP को दो सीटों पर और UDP को मिली जीत

Mohit
2 Nov 2021 3:40 PM GMT
मेघालय विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ़ NPP को दो सीटों पर और UDP को मिली जीत
x
मेघालय विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ़ NPP को दो सीटों पर और UDP को मिली जीत

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। मेघालय विधानसभा के लिए हाल ही में हुए उपचुनावों की मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू हो गई. 30 अक्टूबर को तीन विधानसभा क्षेत्रों- मावरिंगकनेंग, मावफलांग और राजाबाला निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव हुए थे, जिसमें कुल 13 उम्मीदवार मैदान में थे.मावरिंगकनेंग निर्वाचन क्षेत्र में, एनपीपी के पिनाइड सिंग सिएम ने अपने निकटतम कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी हाईलैंडर खारमल्की को 1,816 मतों के अंतर से हराया है. यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने मावफलांग निर्वाचन क्षेत्र जीता है क्योंकि यूजीनसन लिंग्दोह ने कांग्रेस के कैनेडी कॉर्नेलियस खैरीम को 4,401 मतों के अंतर से हराया था.

एनपीपी ने कांग्रेस के हाईलैंडर खरमालकी को 1,816 मतों के अंतर से हराया-
मेघालय में उपचुनाव कांग्रेस के दो विधायकों मावरिंगकेंग से डेविड ए नोंग्रम और राजाबाला से डॉ आजाद जमान और मावफलांग से निर्दलीय विधायक एसके सुन की मौत के कारण हुए थे. एनपीपी के पिनियड सिंग सियम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के हाईलैंडर खरमालकी को 1,816 मतों के अंतर से हराया है.मेघालय की सत्तारूढ़ पार्टी एनपीपी ने राजाबाला विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की, इसके उम्मीदवार मोहम्मद अब्दुस सालेह ने कांग्रेस की अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी हाशिना याशमीन मंडल को 1,900 से अधिक मतों के अंतर से हराया.
मंडल को मिले 9,897 वोट-
नेशनल पीपुल्स पार्टी के उम्मीदवार को 11,823 वोट मिले जबकि मंडल को 9,897 वोट मिले. यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के अशाहेल डी शिरा ने 7,247 वोटों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it