मेघालय

इस फ्लाइंग बोट का पीएम मोदी ने बताया सच, देखें मेघालय की ये तस्वीर

Kunti
28 Nov 2021 2:29 PM GMT
इस फ्लाइंग बोट का पीएम मोदी ने बताया सच, देखें मेघालय की ये तस्वीर
x
पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल (Social Media Viral Picture) हो रही है.

नई दिल्ली. पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल (Social Media Viral Picture) हो रही है. इस तस्वीर में एक बोट एक ऐसी नदी पर चल रही है जिसका पानी हवा से भी साफ है. इस तस्वीर का जिक्र प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने रेडियो के कार्यक्रम मन की बात (Mann ki Baat) में किया है. उन्होंने प्रकृति की सुंदरता का वर्णन करते हुए तस्वीर का सच भी बताया.

मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अभी मैं सोशल मीडिया पर देख रहा था. मेघालय में एक फ्लाइंग की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. पहली ही नजर ये तस्वीर हमें आकर्षित करती है. आपमें से भी ज्यादातर लोगों ने इसे ऑनलाइन जरुर देखा होगा. हवा में तैरती इस नाव को जब हम करीब से देखते हैं तो हमें पता चलता है कि ये तो नदी के पानी में चल रही है. नदी का पानी इतना साफ है कि हमें उसकी तलहटी दिखती है और नाव हवा में तैरती सी लगने लग जाती है.पीएम मोदी ने आगे कहा, हमारे देश में अनेक राज्य हैं, अनेक क्षेत्र है जहां के लोगों ने अपनी प्राकृतिक विरासत के रंगों को संजोकर रखा है. इन लोगों ने आज भी प्रकृति के साथ मिलकर रहने की जीवनशैली जीवित रखी है. ये हम सबके लिए प्रेरणा है. उन्होंने कहा कि प्राकृतिक संसाधनों को बचाकर रखने में ही हम सबका हित है, जग का हित है.
क्या था वायरल तस्वीर में…
पिछले दिनों जल शक्ति मंत्रालय (Jal Shakti Ministry) ने मेघालय (Meghalaya) में एक नदी पर तैरती नाव की एक खूबसूरत तस्वीर को शेयर किया था. इस तस्वीर में नदी का पानी इतना साफ और पारदर्शी है कि नीचे की तरफ हरियाली और शिलाखंड साफ दिखाई दे रहे हैं और नाव पानी के ऊपर तैरने के बजाय हवा के बीच में उड़ती हुई नजर आ रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it