मेघालय

एनडीए के साथ नेशनल पीपुल्स पार्टी का रिश्ता मजबूत: सीएम कॉनराड संगमा

Bharti sahu
3 April 2024 10:17 AM GMT
एनडीए के साथ नेशनल पीपुल्स पार्टी का रिश्ता मजबूत: सीएम कॉनराड संगमा
x
सीएम कॉनराड संगमा
मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने कहा कि नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के बीच संबंध कई चुनौतियों के बावजूद पिछले दशक में मजबूत हुए हैं।शिलांग लोकसभा सीट पर पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए और एनपीपी के बीच दस साल का गठबंधन ठोस है। अनेक बाधाओं का सामना करने के बावजूद, हमने हमेशा अपने सभी निर्णयों में नागरिकों की जरूरतों को पहले स्थान पर रखा है।''
संगमा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए और उसके सहयोगी एकजुट रहेंगे क्योंकि सभी घटक दलों का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत प्रगति करेगा. मुख्यमंत्री ने कहा, "2028 तक भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में तीसरे स्थान पर होगी और 2047 तक यह एक विकसित देश होगा।"
विशेष रूप से, पिछले साल के राज्य विधानसभा चुनावों में, भाजपा और एनपीपी ने पहाड़ी राज्य में सरकार चलाने के लिए गठबंधन में होने के बावजूद अलग-अलग चुनाव लड़ा था।बाद में, चुनाव के बाद, दोनों दल मेघालय में गठबंधन सरकार बनाने के लिए एक साथ आए।
इस बार बीजेपी ने मेघालय की दो संसदीय सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने से परहेज किया है. मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने इस फैसले के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है. संगमा ने यह भी कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में मेघालय सहित पूर्वोत्तर में भारी विकास हुआ है।
Next Story