मेघालय

विधायक मुकुल संगमा ने कहा- 'TMC में शामिल होने का हमारा फैसला पूर्वोत्तर में होगा ट्रेंडसेटर'

Kunti
1 Dec 2021 3:52 PM GMT
विधायक मुकुल संगमा ने कहा- TMC में शामिल होने का हमारा फैसला पूर्वोत्तर में होगा ट्रेंडसेटर
x
अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल होने वाले राज्य के 12 कांग्रेस विधायकों ने कोलकाता में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।

MEGHALAYA : अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल होने वाले राज्य के 12 कांग्रेस विधायकों ने कोलकाता में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। जिसमें डॉ मुकुल संगमा (Mukul Sangma), जिन्हें हाल ही में मेघालय विधानसभा में पार्टी के संसदीय नेता के रूप में चुना गया था, ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उनका (TMC में विलय का) निर्णय पूर्वोत्तर और देश भर में एक ट्रेंडसेटर (trendsetter) होगा।

संगमा (Mukul Sangma) ने कहा कि "कई अन्य राज्यों में पैटर्न का पालन किया जाएगा। हम केवल लोगों की सामूहिक इच्छा और इस महान राष्ट्र के हित के लिए प्रतिक्रिया दे रहे हैं।" आगे यह भी कहा कि " उन्होंने मेघालय राज्य, पूर्वोत्तर और देश में भी हजारों कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं की स्पष्ट भावना के आधार पर TMC में शामिल होने का फैसला किया "। उन्होंने कहा कि "वे चिंतित हैं और एक विकल्प चाहते हैं। TMC में शामिल होने का हमारा फैसला उसी पर आधारित था।" पूर्व मुख्यमंत्री डॉ मुकुल संगमा (Mukul Sangma) ने यह भी कहा कि " कोलकाता मेघालय के लोगों का दूसरा घर है। उन्होंने यह भी कहा कि अगले कुछ महीनों में वे पूरे मेघालय में TMC का एक संगठनात्मक ढांचा स्थापित करना शुरू कर देंगे "।
डॉ. संगमा के मुताबिक, देश भर के लोग बीजेपी का मुकाबला करने के लिए एक राजनीतिक ताकत चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि TMC अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व में अधिक से अधिक लोग आंदोलन में शामिल होंगे। डॉ. संगमा ने यह भी कहा कि विधायकों द्वारा तृणमूल में शामिल होने का निर्णय महीनों में नहीं, बल्कि वर्षों में लिया गया और जमीनी हकीकत का पूरी तरह से आकलन करने के बाद लिया गया।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it