मेघालय

मेघालय राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने की MOOT कोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन

Kunti
15 Nov 2021 11:00 AM GMT
मेघालय राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने की MOOT कोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन
x
आज़ादी का अमृत महोत्सव

मेघालय । आज़ादी का अमृत महोत्सव (Azadi Amrit Mahotsav), भारत 75 के हिस्से के रूप में और अखिल भारतीय जागरूकता और आउटरीच कार्यक्रम के अवसर पर, मेघालय राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण ने मेघालय राज्य न्यायिक अकादमी और जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, शिलांग के सहयोग से एक मूट कोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया।

उद्घाटन समारोह में मेघालय उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति W. डिएंगदोह (Justice W. Diengdoh) मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर बोलते हुए, न्यायमूर्ति W. डिएंगदोह ने कहा कि मेघालय राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण द्वारा आयोजित विभिन्न जागरूकता और आउटरीच कार्यक्रमों का हिस्सा बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।
न्यायमूर्ति W. डिएंगदोह (Justice W. Diengdoh) ने कहा कि कानून के छात्रों के लिए मूट कोर्ट प्रतियोगिता बहुत महत्वपूर्ण थी क्योंकि यह छात्रों की क्षमता, दृष्टिकोण और सोचने की क्षमता को बढ़ाती है क्योंकि वे निकट भविष्य में न्यायिक प्रणाली का हिस्सा बनने के लिए खुद को तैयार करते हैं।
न्यायमूर्ति W. डिएंगदोह ने यह भी कहा कि मूट कोर्ट (moot court competition) प्रतियोगिता छात्रों को अपने विश्वविद्यालयों से पास होने के बाद अदालती कार्यवाही की एक झलक पाने में सक्षम बनाती है, यह एक व्यक्ति के समग्र विकास को भी बढ़ाती है, अपने पूरे पाठ्यक्रम में अर्जित ज्ञान को लागू करने के लिए।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it