मेघालय

मेघालय SSA स्कूल एसोसिएशन करेंगे 104 करोड़ रुपये की अतिरिक्त फंडिंग जारी

Kunti
28 Nov 2021 3:30 PM GMT
मेघालय SSA स्कूल एसोसिएशन करेंगे 104 करोड़ रुपये की अतिरिक्त फंडिंग जारी
x
मेघालय SSA स्कूल एसोसिएशन (MSSASA) की छत्रछाया में राज्य के समग्र शिक्षा अभियान (SSA) के शिक्षकों ने राज्य सरकार से 104 करोड़ रुपये की राशि जारी करने को कहा है.

मेघालय SSA स्कूल एसोसिएशन (MSSASA) की छत्रछाया में राज्य के समग्र शिक्षा अभियान (SSA) के शिक्षकों ने राज्य सरकार से 104 करोड़ रुपये की राशि जारी करने को कहा है, जो कि सरकार द्वारा की जाने वाली अतिरिक्त धनराशि है, जिसे नहीं किया गया है।

MSSASA के अध्यक्ष अरस्तू रिंबाई (Aristotle Rymbai) ने कहा कि राज्य सरकार के फ्लैगशिप कार्यक्रम के लिए 10 प्रतिशत की हिस्सेदारी के अलावा उसे एक अतिरिक्त फंड लगभग निम्न प्राथमिक विद्यालयों के लिए प्रति वर्ष 28 करोड़ रुपये और लगभग रुपये देना होगा। उच्च प्राथमिक के लिए प्रति वर्ष 3 करोड़, ताकि 2018 में समग्र शिक्षा अभियान (Samagra Shiksha Abhiyan) शुरू होने के बाद केंद्र सरकार द्वारा आवश्यक कैपिंग मानदंडों को पूरा किया जा सके।
MSSASA अध्यक्ष ने कहा कि राज्य के शिक्षा मंत्री, लखमेन रिंबुई (Lahkmen Rymbui) को रुपये के बीच भ्रमित नहीं होना चाहिए। 104 करोड़ और राज्य सरकार द्वारा 80 करोड़ रुपये की आकस्मिक निधि जारी की गई। रिंबुई ने कहा, "हम राज्य सरकार से स्पष्टीकरण चाहते हैं कि वह पिछले तीन वर्षों से 104 करोड़ रुपये की यह राशि अभी भी क्यों जारी नहीं कर रही है।"
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it