मेघालय

मेघालय: बोमडिला में भूकंप की तैयारियों पर 'मॉक ड्रिल' का किया आयोजन

Kunti
27 Oct 2021 3:26 PM GMT
मेघालय: बोमडिला में भूकंप की तैयारियों पर मॉक ड्रिल का किया आयोजन
x
12वीं राष्ट्रीय आपदा राहत बल (NDRF) ने पश्चिम कामेंग जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के सहयोग से जिला मुख्यालय बोमडिला के शांति देव विद्यालय में भूकंप की तैयारियों पर एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया।

शिलॉंग। 12वीं राष्ट्रीय आपदा राहत बल (NDRF) ने पश्चिम कामेंग जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के सहयोग से जिला मुख्यालय बोमडिला के शांति देव विद्यालय में भूकंप की तैयारियों पर एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया। सुबह 11.10 बजे सायरन बजने के साथ मॉक ड्रिल शुरू हुई और इसके इंसीडेंट कमांडर-कम-एडीसी (Commander-cum-ADC) की अध्यक्षता में जिला आपातकालीन संचालन केंद्र की घटना प्रतिक्रिया प्रणाली को सक्रिय किया गया।

एक आधिकारिक रिपोर्ट में बताया गया है कि सूचना मिलने के बाद, NDRF, SDRF,अग्निशमन विभाग, पुलिस विभाग जैसे सभी सहायक इकाइयों और लाइन विभागों ने स्कूल में भूकंप आने की आशंका जताई। NDRF द्वारा बचाव अभियान चलाया गया, दमकल सेवा, पुलिस और घायल पीड़ितों को मौके पर ही आवश्यक प्राथमिक उपचार देने के बाद एम्बुलेंस द्वारा तुरंत सामान्य अस्पताल पहुंचाया गया।
उपायुक्त कर्मा लेकी, ADC संग कांडू, NDRF के 12 सहायक कमांडेंट एसपी शर्मा और डीडीएमओ ताशी की डीब्रीफिंग के साथ अभ्यास का समापन हुआ। रिपोर्ट में कहा गया है कि DDMA के सदस्य, विभागाध्यक्ष, शिक्षक, छात्र और जनता ने कार्यक्रम में भाग लिया।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it